कोरोना का खौफ: आईसीएसई ने रद्द कीं 10वीं बोर्ड परीक्षाएं, 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में दिया यह निर्देश

छात्र-छात्राएं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः  देश में कोरोना संक्रमण के मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आईसीएसई काउंसिल ने कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है। इस बात की जानकारी सीआईएससीई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना में लिखा गया है कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, सीआईएससीई ने आईसीएसई (कक्षा X) 2021 परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है और दिनांक 16 अप्रैल 2021 को जारी सर्कुलर को खारिज किया जा रहा है। इस वक्त हमारी पहली प्राथमिकता छात्रों और शिक्षक की सुरक्षा है। वहीं कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बोर्ड ने कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों को दिए विकल्प

यदि कक्षा दसवीं का कोई विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा देना की इच्छा रखता है तो वही बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के साथ परीक्षा दे सकते हैं। विद्यार्थियों के पास परीक्षा न देना का भी विकल्प मौजूद है। वहीं एक जून को परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

पिछले 24 घंटों में सामने आए 2.59 लाख नए मरीज

गौरतलब है कि देश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 2.59 लाख मामले सामने आए हैं। वहीं 1,761 संक्रमितों की जान चली गई है। इसी के साथ अब देश में कुल मामले 1,53,21,089 हो गए हैं। जिसमें से 1,31,08,582 मरीज ठीक हो गए हैं, 1,80,530 की मृत्यु हो गई है और 20,31,977 सक्रिय मरीज हैं।

(सौजन्यः अमर उजाला न्यूज)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button