आई पी एल 2021ः क्या धोनी सेना का सामना कर पाएगी KKR, पिछले दोनों मैच में मिली है हार

KKR vs CSK Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Playing XI, Pitch  Report, Dream11 Team, Injury Update – VIVO IPL 2021

लगातार दो जीत से उत्साह से भरी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम बुधवार को वानखेड़े में होने वाले मैच में संघर्षरत कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी। पिछले साल यूएई में खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की इस साल की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी और उसे पहले मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने अपने चिर परिचित अंदाज में वापसी की। कैप्टन कूल ने बल्लेबाजों के लिए अनुकूल वानखेड़े स्टेडियम में अपने सभी संसाधनों का उपयोग किया।

सीएसके ने जीते बीते दोनों मैच

दीपक चाहर के शानदार प्रदर्शन से सीएसके ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करके वर्तमान सत्र में अपना खाता खोला था। इसके अलावा उसकी पिछली दोनों जीत में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों मोईन अली और सैम करेन ने भी अहम भूमिका निभाई।

KKR vs CSK Dream11 Team Prediction VIVO IPL: Captain, Fantasy Tips,  Probable XIs Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings | KOL vs CSK  Prediction

आक्रामक ऑलराउंडर मोईन ने बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन के साथ पूरा न्याय किया है, उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 24 गेंदों पर 36, पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों पर 46 और सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खलिाफ 20 गेंदों पर 26 रन बनाए, उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से भी अच्छी भूमिका निभाई है और धोनी ने यहां की स्पिनरों के लिए विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उनका और रविंद्र जडेजा अच्छा उपयोग किया है।

यूएई में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा सैम करन ने भी बल्ले और गेंद दोनों से प्रभाव छोड़ा है। उनकी लंबे शॉट खेलने की क्षमता के साथ पावरप्ले में गेंदबाजी करने की योग्यता से धोनी को अधिक विकल्प मिल जाते हैं।

CSK Vs KKR 15th IPL Match LIVE Score MS Dhoni Eoin Morgan Chennai Super  Kings Kolkata Knight Riders Mumbai Wankhede Stadium Latest News Update |  लंबे बैटिंग ऑर्डर के साथ स्विंग और

केकेआर ने तीन में से एक ही मैच जीता

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम का वानखेड़े में यह इस सत्र का पहला मैच होगा। वह लगातार दो हार झेलने के बाद यहां पहुंची है और ऐसे में धोनी की अगुवाई वाली सीएसके का पलड़ा भारी लगता है। इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाला केकेआर अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकता है।

केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से शुरुआत की थी, लेकिन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों पराजय से वह पांचवें स्थान पर खिसक गया। इन दोनों मैचों में मॉर्गन की टीम बेहतर स्थिति में थी, लेकिन वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई। वानखेड़े की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद नहीं मिल रही है और ऐसे में मॉर्गन शाकिब-अल-हसन की जगह आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग को अंतिम एकादश में शामिल कर सकते हैं।

KKR vs CSK prediction: Who will win today's IPL 2021 match?

मॉर्गन ने अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह पर भी भरोसा दिखाया है और तीनों मैचों में उनसे गेंदबाजी का आगाज करवाया। बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव बेहतर विकल्प हो सकते हैं। टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम बैंगलोर के हाथों 38 रन की हार के बाद कुछ बदलाव करने के संकेत पहले ही दे चुके हैं।

दोनों टीम इस प्रकार हैं

कोलकाता नाइटराइडर्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

CSK vs KKR, IPL 2021 Match Prediction Dream11 Tips, 19 Apr 2021 | CrikTrik

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, जोश हेजलवुड, आर साई किशोर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा और सी हरि निशांत।

(सौजन्यः अमर उजाला न्यूज)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button