भागलपुर/नौगछिया: वार्ड पार्षद ने कोरोना टीका को लेकर चलाया जागरूकता अभियान,एक दिन में 290 लोगों ने लिया टीका

जेटी न्यूज

भागलपुर/नवगछिया :  कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर नवगछिया में जागरूकता अभियान का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 18 में शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में काफी उमंग देखने को मिला. वार्ड पार्षद चंपा कुमारी द्वारा अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.वरूण कुमार से वार्ड 18 में वैक्सीनेशन को लेकर बात कहीं गई.वार्ड पार्षद की सजगता को ध्यान में रखते हुए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया के उपाधीक्षक डॉ.वरूण कुमार ने डाक्टरों की एक टीम वैक्सीनेशन के लिए वार्ड नंबर 18 में भेजा.कोरोना वैक्सीन कैंप लगाने की सूचना वार्ड के लोगों तक पहुंची और सुबह से शाम तक लोगों ने पहले खूद कोरोना टीका लगवाये तत्पश्चात एक दूसरे को कोरोना टीका लगवाने के लिए जागरूक करते रहे.

वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मुकेश राणा ने अस्पताल उपाधीक्षक का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि – वार्ड के दो सेंटर पर वार्ड सहित 290 लोगों ने शनिवार को कोरोना टीका लगवाया.

इधर वार्ड नंबर 18 के पार्षद द्वारा लोगों में जागरूकता लाने के प्रयास  की सराहना करते हुए  अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. वरूण कुमार ने  कहा कि इस तरह का जागरूकता अभियान हर वार्ड पार्षद,मुखिया,सरपंच एवं स्थानीय प्रतिनिधि को चलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह मतदान के दिन लोगों को मतदान करने हेतु उनकी मिन्नतें करते हुए उन्हें घरों से निकालकर मतदान केन्द्र पर लाने का प्रयास कित्रा जाता रहा है, उसी तरह हर प्रतिनिधियों की यह जिम्मेदारी बनती है कि लोगों की सुरक्षा के लिए वे कोरोना का टीकाकरण कराने हेतु उन्हें जागरुक करते हुए उसे घर से निकालकर कोरोना टीकाकरण केंद्र तक लाने का प्रयास करें. शनिवार को इस नेक कार्य के लिए गणिनाथ सेवा समीति के अध्यक्ष पंकज भारती, क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया सरंक्षक चंद्रगुप्त साह, समाजसेवी श्रीधर शर्मा,संतोष गुप्ता,सुमित भगत, कौशल जायसवाल, केशव पांडेय ने वार्ड पार्षद को बधाई देते हुए इस कार्य की जिम्मेदारी ली.

 

 

 

Related Articles

Back to top button