बारिश में भींग कर रात काट रहे सूरदास , नही मिल रहा है कोई मदद

 

जेटी न्यूज़, नावकोठी (बेगूसराय):- सरकार के द्वारा विकलांग व गरीब के लिए कई योजना चलाया जा रहा है, लेकिन इसका लाभ क्या उनलोगों तक पहुच पाती है? कई जगह तो जनप्रतिनिधि व कई जगह ग्रामीण के द्वारा उन्हें लाभ मिल जाता है । वही कई जगह लाभ नहीं मिल पाता है । उन गरीब व बेसहारो को रात भर पानी भींगकर कर समय बिताना पड़ता है । हम बात करते हैं नावकोठी प्रखण्ड क्षेत्र के स्थानीय गाव की जहा पर वार्ड नम्बर 13 में एक मुस्लिम लड़का जो कि दोनों आंख से अंधा है उसके घर के उपर छत तक नही है ।जो भी टीन का छत डालकर रहता है ।उसे देखने वाला कोई नहीं है ।

एक कहावत है नजर वाले को हिंदू और मुसलमान दिखता है ,मैं अंधा हूं साहब मुझे हर शख्स में सिर्फ इंसान ही दिखता है, वही समाजसेवी युवा मोहम्मद सलमान बताते हैं कि स्थानीय पंचायत में सब कुछ है लेकिन गरीबों के हक के लिए कुछ नही है । वार्ड 13‌ में मोहम्मद सिराज , पिता:- मो0 इसराफिल ,उम्र-17 जो कि दोनों आंखों से दिखाई नहीं देता है । ये 6 भाई-बहन में दूसरे स्थान पर हैं, दो भाई आंख से अंधे हैं । इनके पिता व भाई बहन बाहर में रहकर मजदूरी करते हैं और ये घर मे अकेले रहते हैं । बताते चले कि मोहम्मद सिराज हो रही बारिश से काफी हताहत और परेशान है। इस बारिश से रात रात भर भींग कर उसका सुबह होता है।

वही मैजूद मोहम्मद सलमान बताते हैं कि सरकारी योजना का लाभ सब अमीरों के लिए है मुझ जैसे गरीबों के लिए नहीं। प्रखंड में आपदा का लाभ तो बिचौलियों तक ही सीमित रहता है। जिसके कारण मुझ जैसे गरीब की कौन सहायता करेगा। बताते चलें कि मानसून आ जाने के कारण दिन रात बारिश हो रही है फिर भी बारिश में भींगने को लाचार हैं ,मो० सिराज ,क्योंकि इनके पास रहने के लिए घर नहीं है। इन्हें सिर्फ विकलांग पेंशन योजना का सिर्फ लाभ मिलता है । वही इन्होंने कहा कि बारिश से घर के टिन के छत से पानी गिर रहा रहा है, लेकिन किसी के द्वारा इस समस्या का समाधान नहीं किया गया । उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित नेताओं से समस्या समाधान की गुहार लगायी ।

Related Articles

Back to top button