?रेलवे चाइल्डलाइन कानपुर ने सेंट्रल स्टेशन पर धूमधाम से मनाया फादर्स डे ?


कानपुर 20 जून 2021 आज रेलवे चाइल्ड लाइन कानपुर व सुभाष चिल्ड्रन सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में सेंट्रल स्टेशन कानपुर में बहुत ही धूमधाम से फादर्स डे मनाया गया कार्यक्रम के दौरान रेलवे चाइल्ड लाइन कानपुर के निदेशक कमल कांत तिवारी जी ने सभी को फादर्स डे की बधाई दी व साथ ही बताया कि अगर किसी के पास ऐसी सूचना है कि कोई बच्चों से भीख मंगवा ता हो। बाल बधुआ मजदूर रखे हो तो ऐसी सूचना चाइल्डलाइन के निशुल्क नंबर 1098 पर सूचना दें। ताकि वह सभी से अपील की कि अगर किसी को कोई मुसीबत में फंसा हुआ बच्चा दिखाई दे।

ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया करके उन्हें सजा दिलवाई जा सके। ताकि वह समाज के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना कर सके उनका जीवन बर्बाद ना करें वह साथ ही कार्यक्रम के दौरान बच्चों को गुब्बारे चॉकलेट बिस्कुट इत्यादि चीजों का वितरण किया गया।
साथ ही कार्यक्रम के दौरान रेलवे चाइल्डलाइन कानपुर के समन्वयक गौरव सचान ने सभी को समस्त स्टाफ के साथ फादर्स डे की बधाई दी। व साथ ही जिन बच्चों ने इस कोविड-19 के दौरान अपने पिता को खोया है उनके फादर्स को श्रद्धांजलि दी गई। व सभी से अपील की कि अगर किसी को कोई मुसीबत में फंसा हुआ बच्चा घर से भागा हुआ भटका हुआ किसी के द्वारा सताया हुआ परेशान अकेला बच्चा दिखाई दे तो उसकी मदद के लिए चाइल्ड लाइन के निशुल्क नंबर 1098 पर सूचना दें ताकि उस बच्चे की समय रहते मदद की जा सके कार्यक्रम के दौरान रेलवे चाइल्ड लाइन निदेशक कमल कांत तिवारी समन्वयक गौरव सचान काउंसलर मंजू लता दुबे। रीता सचान संगीता सचान उमाशंकर अनामिका मिश्रा शांतनु अमिता तिवारी प्रदीप पाठक। विनीता वर्मा। जीआरपी आरपीएफ स्टाफ। रेलवे स्टाफ। रेलवे कर्मचारी वेंडर कुली सफाई कर्मचारी। यात्री व 50 से अधिक बच्चे उपसथित रहेेे

Related Articles

Back to top button