दहेज के बलिवेदी पर चढ़ी एक और मासूम बेटी

 

जेटी न्यूज बिस्फी।

दहेज लोभियों ने फिर लेली एक बेटीयों की जान स्थानीय थाना क्षेत्र के भतौरा गांव में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बिस्फी थाना क्षेत्र के भैरवा गांव निवासी मो मजहारूल ने आवेदन में लिखा है कि अपनी पुत्री सुल्ताना प्रवीण की शादी तीन वर्ष पूर्व रीती रिवाज से भतौरा गांव निवासी अब्दुल कयूम के पुत्र मो हशनेन के साथ की थी। शादी में अपने शक्ति के मुताबिक उपहार दिया। शादी के कुछ दिन बाद ही उनके साथ काम पिट सुरू हो गई। इधर छह माह पूर्व उसके ससुरालियों ने एक साज़िश रचकर उसकी पुत्री से अढ़ाई लाख रुपये दहेज के रूप में मागना शुरू कर दिया। इनकार करने पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिए थे।

बताया जा रहा घटना बीते बुधवार रात्रि की है। मृतका सुल्ताना प्रवीण 24, के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। उधर आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने गुरुवार को बिस्फी/नरसाम सड़क को जाम कर भैरवा में आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने प्रदर्शन करने लगा। जिसके कारण कई घंटों-घंटों थप रहा आवागमन। :ग्रामीणों में नाराजगी इस बात से थी,जो पोस्टमार्टम में हो रही देरी से नाराज़ थे। बिस्फी पुलिस को घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव एसआई मायाशंकर सिंह मौके पर पहुंच, आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर सड़क जाम को समाप्त कराया।

मामले को लेकर मृतका के पिता भैरवा गांव निवासी मो मजहारूल ने बिस्फी थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में सुल्ताना प्रवीण के पिता का आरोप हैं कि पति मो हशनेन,देवर मो गूलाब, नन्द और सास, कि दहेज की रकम अढ़ाई लाख रुपए नहीं देने पर उसकी पुत्री हत्या परिजनों ने गला दबा कर दी है। बिस्फी प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए मृतका के पति मो हशनेन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button