जवाहर इंटरनेशनल स्कूल में सीनियर बच्चों के लिए आयोजित हुआ फेयरवेल

जवाहर इंटरनेशनल स्कूल में सीनियर बच्चों के लिए आयोजित हुआ फेयरवेल
जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- जवाहर इंटरनेशनल स्कूल लक्ष्मीपुर, रघुनाथपुर मोतिहारी के परिसर में शनिवार को कक्षा दशम के फेयरवेल का आयोजन भव्य तरीके से किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के व वाणिज्य विज्ञान के प्राध्यापक डीन डॉ पवनेश कुमार, जर्नलिस्ट फेडरेशन के प्रेसिडेंट सागर सूरज, बॉर्डर न्यूज़ मिरर के युवा पत्रकार व प्रोफेसर एस के पंकज एवं विद्यालय के निदेशक संतोष रौशन ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ पवनेश कुमार ने कहा कि बच्चों को भविष्य में बेहतर करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करने होंगे।

यह जरूरी नहीं कि सभी बच्चे सिर्फ और सिर्फ डॉक्टर ,इंजीनियर अथवा सरकारी सेवक ही बने,अपितु स्वरोजगार एवं सफल उद्यमी बन कर भी एक सफल इंसान बन सकते हैं। उन्होंने बच्चों को भविष्य में सर्वांगीण सफलता की गुण को सिखाते हुए कहा कि कठिन परिश्रम कभी बेकार नहीं जाती। योजनाबद्ध तरीके से किया गया अध्ययन कामयाबी के शिखर तक ले जाता है। वही बॉर्डर न्यूज़ मिरर के एडिटर तथा जर्नलिस्ट फेडरेशन के प्रेसिडेंट सागर सूरज ने कहा कि सही तरीके से किया गया परिश्रम कभी बेकार नहीं जाती। उन्होंने कहा कि बिना ध्यान भटकाए अपने लक्ष्य को देखकर आगे बढ़ने वाला व्यक्ति हमेशा सफल होता है। प्रोसेसर एस के पंकज ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि यह समय अभी आप सभी के लिए काफी अनमोल है,

क्योंकि आने वाली बोर्ड की परीक्षा आप सभी के लिए सिर्फ और सिर्फ एक बॉर्डर है। इस बॉर्डर को पार करके आप सभी को सर्जिकल स्ट्राइक करके कामयाबी हासिल करनी है। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक संतोष रौशन ने सभी आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की विद्यालय के सभी बच्चे काफी होनहार एवं लगन शील हैं।इन बच्चों का बाल्यकाल, किशोरावस्था और युवावस्था को विद्यालय ने करीब से देखा है। इन बच्चों से भविष्य में काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों से उम्मीद है कि एक कामयाबी के शिखर तक पहुंचेंगे तथा विद्यालय परिवार का नाम रौशन करेंगे।

 

इस मौके पर कक्षा दशम के बच्चों ने विद्यालय से संबंधित अपनी- अपनी संस्मरण को सुना कर सभी को भाव विभोर कर दिया। बच्चों ने कहा यह विद्यालय हम सभी के लिए कभी नहीं भूलने वाला रहेगा। इस विद्यालय ने हमें शिक्षा के साथ संस्कारवान बनाया है। इस विद्यालय के सभी शिक्षकों के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।उनकी दी हुई शिक्षा हम सभी के लिए भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा। इसी दौरान कक्षा नौवीं के बच्चों ने अपने सभी सीनियर बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को नूतन रौशन,विद्यालय के प्रिंसिपल अशोक कुमार सिंह, वरीय शिक्षक बिंदेश्वरी बिहारी लाल ,संजय कुमार सिंह, नंदेश्वर कुमार, अनीमा श्रीवास्तव, रेनू सिन्हा ,स्मिता श्रीवास्तव, पिंकी श्रीवास्तव, सुलोचना कुमारी, समिता राय तथा आनंद कुमार सहित अन्य गणमान्य लोगों ने संबोधित किया एवं बच्चों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका श्रेया ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन आनंद कुमार ने की।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button