कोविड-सेल के पदाधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक

 


जेटी न्युज
मोतिहारीlपु०च०
जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिले के कोविड- सेल के पदाधिकारियों के साथ एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड के तहत किए जा रहे कार्यों की गहन समीक्षा की ।जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जितने भी टेस्ट का लक्ष्य दिया गया है उसे हर हाल में स्वास्थ्य के चिकित्सा पदाधिकारी, पारा मेडिकल स्टाफ और एएनएम और एलटी पूरा करेंगे।

लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले अधिकारियों को एवं कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा, क्योंकि टेस्ट का जिम्मा स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों की है इसलिए जितना ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कंटेनमेंट जोन और अर्बन एरिया में हो सके कराएं क्योंकि संक्रमण से बचाव के लिए यही एक उपाय है आज जिलाधिकारी ने लैब टेक्नीशियन की सेवा कार्य में शिथिलता बरतने के कारण समाप्त कर दी ।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य के 2 प्रोग्राम अफसर से स्पष्टीकरण पूछने का एवं उनके आज के वेतन को हेल्ड अप रखने का निर्देश बैठक में दिया। जिलाधिकारी ने कहा है की बाढ़ एवं महामारी के कारण कोई भी पदाधिकारी और कर्मी बिना जिला अधिकारी की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे होम कोरेन टाइन में रह रहे लोगों,

आइसोलेशन सेंटर में रह रहे लोगों से हमेशा संपर्क बनाए रखेंगे और उन्हें हर प्रकार की दवा और सुविधा उपलब्ध कराएंगे ।जिले में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जहां किसी भी प्रकार की सूचना देकर संक्रमित व्यक्ति की जांच करवा सकते हैं उन्हें चिकित्सा के भी बेहतर सुविधा कंट्रोल रूम में बैठे डॉक्टरों से ही मिलेगी ।

जिलाधिकारी ने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है की कोविड केयर सेंटर में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएं ।जो भी व्यक्ति कंटेनमेंट जोन में संक्रमित पाए जाते हैं उनकी जांच तुरंत कराएं ।यदि वे होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं उन्हें होम आइसोलेशन में रखें और उससे हमेशा स्वास्थ्य कर्मी संपर्क बनाए रखेंगे ।पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति को अनुमंडलीय आइसोलेशन सेंटर में भेजेंगे। जहां उनके उपचार की व्यवस्था है।

आइसोलेशन सेंटर में पौष्टिक आहार ,पर्याप्त रोशनी, साफ-सफाई बनाए रखने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया की लैब टेक्नीशियन का दैनिक मजदूरी पर कार्य के लिए जितना जरूरत हो इंटरव्यू लेकर रख ले ।जो भी प्राइवेट लैब टेक्नीशियन कोविड-19 के तहत काम करना चाहते हैं ।

वे सिविल सर्जन से संपर्क स्थापित कर कार्य कर सकते हैं । जिसके लिए उन्हें मानदेय का भुगतान किया जाएगा परसों इसके लिए पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर इंटरव्यू सिविल सर्जन एवं जिले के अधिकारियों के द्वारा एनआईसी के पुराने भवन में लिया जाएगा ।बैठक में सहायक जिला अधिकारी अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी ,अनिल कुमार सिविल सर्जन जिले के अन्य पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य के पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button