*अगस्त में होने वाली नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर विभिन्न तरह की चर्चा: अप्पन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव*

*अगस्त में होने वाली नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर विभिन्न तरह की चर्चा: अप्पन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव*
दीप्ति झा/जे टी न्यूज

समस्तीपुर:- डॉ राजेंद्र प्रसाद प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर में आगामी 7/8 अगस्त को होने वाली नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर विभिन्न तरह की चर्चा का बाजार जिले से लेकर देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। वर्तमान कुलपति के नियुक्ति काल से केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने तक भ्रष्टाचार का तमाम चरम सीमा पार कर गया है। दो हजार अट्ठारह में इन भ्रष्टाचार को क्लीन चिट देने के लिए देश के राष्ट्रपति सह केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति रामनाथ गोविंद समेत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दीक्षांत समारोह में भाग लिया था। मुख्यमंत्री ने मंच पर आने से पहले ही कुलपति के काली करतूतों के लेकर उन्हें डांट पिलाई थी। जिसके कारण मंच पर कुलपति का आवाज नहीं निकल पा रहा था।

विश्वविद्यालय परिसर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि कुलपति द्वारा आज तक समाचार लिखने पर जितने भी नियुक्तियां भरी गई है जिसमें एक खास जाति विशेष के लोग और साथ ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले प्रमुख हैं। इस बात को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल के लोगों ने कुलपति के क्रियाकलापों की जांच कराने की मांग करते हुए कहा है कि तत्काल प्रभाव से माननीय राष्ट्रपति महोदय नई नियुक्ति संबंधित प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर, इनके खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कमेटी बनाकर जांच करने की मांग की जा रही है।

इस संबंध में भेजे गए राष्ट्रपति को पत्र में कहा गया है कि वर्तमान कुलपति रमेश चंद्र श्रीवास्तव के द्वारा की गई नियुक्ति, आगामी 7 अगस्त को होने वाली परीक्षा को तत्काल स्थगित कर, कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाना चाहिए। अप्पन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आर०के० राय ने मांग किया हैं।

Related Articles

Back to top button