*संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आहूत भारत बंद को सफल करने के लिए बेतिया में मशाल जुलूस*

*संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आहूत भारत बंद को सफल करने के लिए बेतिया में मशाल जुलूस*


जे टी न्यूज
बेतिया बिहार ::संयुक्त किसान मोर्चा पश्चिम चम्पारण ने 27 सितंबर भारत बन्द को सफल बनाने के लिए बेतिया में आज मशाल जुलूस निकाला गया । इस अवसर पर शहर में मार्च करते हुए बन्द के समर्थन में नारे लगाए गए।
खेती-किसानी और अन्न व्यापार को कारपोरेट पूंजीपतियों के हवाले करने पर तुली हुई है । मोदी सरकार 9 महीने से आंदोलनरत किसानों की आवाज़ को दबाने और हर प्रकार से उसके खिलाफ कुप्रचार चलाने में लगी हुई है। जनता की गाढ़ी कमाई से बनी राष्ट्रीय सम्पदाओं रेल, सेल, भेल, सड़क, अस्पताल, बैंक, बीमा आदि को बेचने में लगी है। कमरतोड़ मंहगाई से त्रस्त जनता के ऊपर टैक्स का बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज़ादी के बाद अर्थव्यवस्था की ऐसी बुरी हालत कभी नहीं हुई थी।बेरोजगारी की बढ़ती दर हर रोज नया रिकॉर्ड बना रही है, वहीं मज़दूरी दर में हाल के दिनों में भारी गिरावट हुई है।

19 लाख रोज़गार देने का वादा कर सरकार में आयी डबल इंजन की सरकार सोयी-बैठी है। कोरोना से तबाह पश्चिम चम्पारण में बाढ़, अतिवृष्टि और जलजमाव ने और बड़ी तबाही ला दी है । आइये, निम्नलिखित मांगों को बुलंद करते हुए भारत बंद को पश्चिम चम्पारण में सफल बनाएं ।

 

मशाल जुलूस के पूर्व हुई बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के प्रभुराज नारायण राव , बिहार राज्य किसान सभा के राधामोहन यादव , लोक संघर्ष समिति के पंकज , एटक के ओमप्रकाश क्रान्ति , सीटू के शंकर कुमार राव , नीरज बरनवाल , प्रकाश वर्मा ,किसान प्रकोष्ठ के शाही कुमार राय , युवा राजद के मुकेश यादव , खेतिहर मजदूर यूनियन के प्रभुनाथ गुप्ता , प्रकाश वर्मा , सुशील श्रीवास्तव , बी के नरुला ,
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ब्रह्मा पाण्डेय , वजैर आलम , आदित्य प्रताप , राजद के प्रभु यादव , जाप के म. एनाम , अहमद आदि ने भाग लिया ।

Related Articles

Back to top button