पटरियों पर है बेतिया के किसान क्या होगा कुछ समाधान , किसान सभा ने बेतिया में रोका रेल।

पटरियों पर है बेतिया के किसान क्या होगा कुछ समाधान , किसान सभा ने बेतिया में रोका रेल।
जे टी न्यूज़

वेतिया ::संयुक्त किसान मोर्चा तथा बिहार राज्य किसान सभा के पश्चिम चंपारण जिला काउंसिल के नेतृत्व में आज बेतिया में अवध एक्सप्रेस जो बरौनी से बांद्रा को जाती है उसको प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया । पुलिस काफी मशक्कत किसानों को हटाने के लिए करती रही । लेकिन प्रदर्शनकारी रेलवे लाइन से हटने को तैयार नहीं थे । अंत में जबरदस्ती पुलिस बल के सहारे प्रदर्शनकारियों को रेल की पटरी से हटाकर गाड़ी का परिचालन शुरू हुआ है

 

 

 

प्रदर्शनकारी किसान सभा तथा सीटू के कार्यकर्ता मांग कर रहे थे कि लखीमपुर खीरी के किसानों का हत्यारा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर हत्या के मुकदमे में जेल भेजा जाए । क्योंकि यह स्पष्ट हो चुका है कि निहत्थे और शांतिमय किसानों पर थार गाड़ी द्वारा किसानों को रौंद देना यह जालियांवाला बाग की घटना से कोई कम नहीं है । ऐसी स्थिति में उनका लड़का आशीष मिश्रा का दोस्त अंकित दास तथा सुमन जायसवाल सहित अन्य सभी हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए । लखीमपुर खीरी के किसानों की हत्या की घटना के खिलाफ आज पूरे देश में रेल रोको आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा चलाया जा रहा है ।

इस रोशनी में बेतिया में अवध एक्सप्रेस को किसान सभा तथा सीटू के साथियों ने रोका इस अवसर पर किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव , किसान सभा के जिला मंत्री चांदीसी प्रसाद यादव , किसान सभा के जिला काउंसिल के सचिव राधा मोहन यादव , किसान सभा के मोहम्मद वहीद , जवाहर प्रसाद , बबलू दुबे , दोवा हकीम साहब तथा सीटू के जिला सचिव शंकर कुमार राव राज्य कमेटी के सदस्य नीरज बरनवाल , नौजवान सभा के जिला मंत्री मोहम्मद हनीफ आदि लोगों ने इस रेल रोको कार्यक्रम में भाग लिया ।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button