बिहार पुलिस की शर्मनाक हरकत दुल्हन के कमरे में बिना महिला पुलिसकर्मी के खोज रही शराब

बिहार पुलिस की शर्मनाक हरकत दुल्हन के कमरे में बिना महिला पुलिसकर्मी के खोज रही शराब

जे टी न्यूज़, पटना

थोड़ा सुन कर अटपटा लग ही रह होगा कि दुल्हन के कमरे में बिहार की पुलिस क्या कर रही है। जी ये सुशासन के सरकार की पुलिस है जनाब इन्हें शराब बॉर्डर पर तो नही दिख जहा ट्रक आराम से बिना किसी रोक टोक के बिहार में आ रही है और ये जनाब दुल्हन के कमरे में शराब खोज रहे है।

पूरा मामला पटना के है जहाँ शराब खोजने दुल्हन के कमरे में जा घुसी पटना पुलिस इंस्पेक्टर ने बोला उपर से आदेश है क्या करें।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी समीक्षात्मक बैठक के बाद जब से शराब बंदी कानून को प्रभावी बनाने के लिए चौकीदार से लेकर थानेदार तक को जिम्मेवार ठहराने का आदेश जारी किया है। तब से पुलिस एक्शन मोड में है और लगातार होटल समेत अन्य जगहों की तलाशी ले रही है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने अपने समीक्षात्मक बैठक के बाद जब शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने के लिए चौकीदार से लेकर थानेदार तक को जिम्मेवार ठहराने का निर्देश दिया तब कानून का अनुपालन कराने के चक्कर में पुलिस अनुशासन और मर्यादा को भी ताक पर रख दी है। पटना के एक शादी समारोह में पुलिस बगैर महिला पुलिसकर्मी के दुल्हन के रूम तक में घुस जा रही है।

पुलिस को इस बात का भी एहसास नहीं है कि दुल्हन के रूम में घुसकर एक-एक चीजों का बारीकी से जांच करने के चक्कर में वह कानून की किस कदर अवहेलना कर रही है। रामकृष्ण नगर, दीघा, राजीव नगर थाना क्षेत्र में तस्वीर कमोबेश ऐसी ही देखने को मिल रही है। रामकृष्ण नगर इलाके में शादी समारोह के दौरान दुल्हन के रूम में घुसकर दो पुलिसकर्मी जांच करने लगे। उन्होंने इस बात की भी जहमत नहीं उठाई कि किसी महिला पुलिसकर्मी के सहारे दुल्हन के रूप में प्रवेश करें और वहां जांच की जाए। इस दौरान सर्च करने वाले इंस्पेकटर ये कहते दिखे कि क्या करें, उपर से आदेश है। पुलिसकर्मी भले ही आंख बंद कर शराब बंदी कानून को प्रभावी बनाने के नाम पर इस तरह की कार्रवाई कर रहे हो लेकिन उनकी इस हरकत से जिन घरों में वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित है वहां परिवारिक सदस्यों में नाराजगी देखी जा रही है।

Related Articles

Back to top button