सहायक शिक्षिका सविता कुमारी का वेतन आकारण 9 माह से बाधित है

सहायक शिक्षिका सविता कुमारी का वेतन आकारण 9 माह से बाधित है

 


संवाददाता जे टी न्यूज़, मोतिहारी

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल राजकीय प्राथमिक विद्यालय कानूनीया आदापुर की सहायक शिक्षिका सविता कुमारी आकारण 9 माह से बाधित वेतन, एवं क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर के पत्रांक 1467 दिनांक 02.11. 2021 का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से मिले।

विदित हो कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदापुर अपने प्रखंड में अकारण वेतन बंद करना वरीय पदाधिकारी के आदेश का अवहेलना करना एवं नियम विरुद्ध कार्य करना उनकी नियति बन चुकी है जिनकी शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से कई बार की जा चुकी है लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ भी हासिल नहीं हुआ। फलत: सुनील कुमार गुप्ता और साबिता कुमारी एवं पपेन्द्र प्रसाद यादव का सितंबर माह का वेतन बिना वजह बंद कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदापुर प्रकोष्ठ की सभी सीमा को लाते हुए प्रखंड अधीन सभी शिक्षकों का आर्थिक एवं मानसिक शोषण कर रहे हैं और वरीय अधिकारी भी उन पर कार्रवाई के बजाय संरक्षण दे रहे हैं।

आज पुनः जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतिहारी के जनता दरबार में कार्य निराकरण का आश्वासन दिया गया था परंतु उनकी अनुपस्थिति जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से शिकायत की गई जिस पर अधिकारी ने तुरंत कार्रवाई करने हेतु अकारण बंद वेतन को तुरंत शुरू करने एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदापुर पर कार्रवाई का भरोसा दिया।

Related Articles

Back to top button