समस्तीपुर में पुराणी बस स्टैंड की गंदगी छुपाने के लिए जिला प्रसाशन ने खड़ा कर दिया ऊँची पंडाल

जे टी न्यूज़

समस्तीपुर :- आपको पता ही होगा की सूबे के मुखिया का आगमन कल समस्तीपुर में होने जा रहा है। सूबे के मुखिया नीतीश कुमार समाज सुधार यात्रा के क्रम में कल यानी 30 दिसंबर को समस्तीपुर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समस्तीपुर दौरे को लेकर समस्तीपुर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ा है। जिला प्रसाशन की तैयारी भी अंतिम चरण में है। एक ओर जहां समस्तीपुर में मुख्यालय में जिलाधिकारी आवास तक के रास्ते फुथपाथ और दिवार का रंग-रोगन व मरम्मत का कार्य भी अंतिम चरण में है। इसी रास्ते के बीच आने वाली सरकारी बस स्टैंड की दयनीय हालत को जिला प्रशासन सुधारने के बजाय कचरे का ढेर में तब्दील कर दिया है जहा मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर लाखो का खर्च किया जा रहा है पुराणी बस स्टैंड को उंचा पंडाल बनाकर जिला प्रसाशन उसे छुपाने की कोशिश कर रही है।

आप तस्वीरों में साफ़ साफ़ देख सकते हैं कैसे समाहरणालय के समीप फुटपाथ और दीवारों को रंग कर सजाया जा रहा है, अगर आप आमतौर पर इस सड़क से गुजरने वाले नागरिकों में शामिल है तो जरा याद कीजिये क्या इस से पहले कभी आप ने इस रस्ते को चमकते हुआ देखा है नहीं न वही आपको बता दें कि समस्तीपुर जिला मुख्यालय स्थित सरकारी बस पड़ाव परिसर जो जिला समाहरणालय के ठीक सामने है वह अपनी बदहाली पर वर्षो से आंसू बहा रहा है। जिला प्रशासन के नाक के नीचे उक्त परिसर में वर्षों से अवैध टैक्सी स्टैण्ड के साथ ही नगर परिषद के कुड़ा-कचरा सहित पुराने ट्रैक्टर इंजन, शौचालय का प्रबंधन पड़ाव बना हुआ है फिर भी जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

एक तरफ जहां मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मुख्य चौक-चौराहों को चमकाया जा रहा वहीं सरकारी बस स्टैंड की गंदगी को हटाने के बदले उसे छिपाने की कोशिश की जा रही है। नीचे तस्वीर में देखिये किस तरह कचरे के सामने ऊंचा पंडाल खड़ा कर गंदगी को मुख्यमंत्री के नजरो से बचाने की कोशिश की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button