नेता, माफिया और अधिकारी मिलकर बेचवा रहे जहरीली शराब : पप्पू यादव

नेता, माफिया और अधिकारी मिलकर बेचवा रहे जहरीली शराब : पप्पू यादव

जहरीली शराब से दर्जनों मौत शराबबंदी की खोलती है पोल : पप्पू यादव

स्वर्ण व्यवसायी की हत्या पर भड़के पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री से पूछा – आखिर कोई सुरक्षित बचेगा बिहार में या नहीं

जहरीली शराब से मृत लोगों के परिजनों को पप्पू यादव ने किया 25 – 25 हजार की मदद, स्वर्ण व्यवसायी के परिजनों के लिए मांगा 20 लाख मुआवजा व नौकरी
जे टी न्यूज़

नालंदा/बिहार शरीफ : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज जहरीली शराब पीने से हुई दर्जनभर लोगों की मौत और स्वर्ण व्यवसायी सुमन कुमार चिन्टू की हत्या मामले में राज्य सरकार, प्रशासन और नेताओं पर जमकर हमला बोला। उन्होंने साफ तौर पर जहरीली शराब मामले में कहा कि नेता, माफिया और अधिकारी मिलकर शराब बेचवाते हैं। आखिर कब तक उनके कुकर्मों की सजा प्रदेश की आम जनता भुगतेगी। दूसरी तरफ प्रदेश में अपराधियों को भी यही लोग संरक्षण देते हैं, जिससे हर दिन हत्या और बलात्कार की घटना बेखौफ अंजाम दिया जाता है। लॉ एंड ऑर्डर बस कागज के पन्नो में सिमट कर रह गया है। बिहार में कोई सुरक्षित बचेगा या नहीं, मुख्यमंत्री जी आप ही बता दें। उन्होंने मृतक व्यवसायी के परिजनों को 20 लाख रुपये की मुआवजा, एक आदमी को नौकरी, सुरक्षा की मांग की और कहा कि वे उस परिवार के साथ हमेशा खड़ा रहेंगे।

पप्पू यादव ने उक्त बातें आज बिहारशरीफ प्रखण्ड के छोटी पहाड़ी और सिंगारहट मोहल्ला सोहराय में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों से मिलकर कहा। इस दौरान उनके साथ युवा प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर भी मौजूद रहे। यहां पप्पू यादव ने मृतक हर परिवार को 25 हज़ार रुपए की आर्थिक मदद की और जिस परिवार में बेटियां हैं, उनके विवाह के दौरान भी मदद का आश्वासन दिया। बाद में वे उन्होंने कहा कि नालंदा और हरणौत में शराब माफिया, जमीन माफिया और गिट्टी माफिया ने यहां सबसे ज़्यादा आतंक मचा रखा है। यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है। आख़िर कितनी जान के बाद शराब से मौत बंद होगी।

 

उन्होंने कहा कि लगातार हत्या और  शराब से मौत के बाद भी क्या बिहार की हालत सुधरेगी? बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी के मगध कॉलोनी के स्वर्ण व्यवसायी नंद लाल जी के पुत्र सुमन कुमार उर्फ चिंटू की हत्या दिनदहाड़े अपराधियो ने हत्या  कर दी। आज हमने उनके भी परिजनों मुलाकात की। इसके अलावा कल रात भी बेखौफ अपराधियों ने दो लोगों को गोली मार दी थी, जिसका इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री के गृह जिले में भी अपराध चरम पर है और वे मौन हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ अपराधियों को संरक्षण और दूसरी तरफ माफियाओं को संरक्षण , यही है बिहार का सुशासन मॉडल। आख़िर बिहार में आम लोगों को जीने का हक है कि नहीं ?आज इसके खिलाफ एक बड़े जंग की आवश्यकता है।

वहीं, युवा नेता राजू दानवीर ने भी पप्पू यादव का समर्थन करते हुए कहा कि शराबबंदी में शराब से मौत ये गंभीर मसला है। सरकार इस पर पूरी तरह फैल है। वहीं, इसकी आड़ में प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है। पूरा तंत्र शराबबंदी में लगा है, फिर भी आये दिन शराब से मौत इसकी पोल खोलती है। कहीं अपराधी बेलगाम हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने में मस्त हैं। क्या यही बिहार की जनता का नसीब है। नालंदा जिले में जिस तरह से लगातार शराब से लोगों की मौत हो रही है, उससे साफ जाहिर है कि माफियाओं की पकड़ यहां कितनी है, जब कि इस जिले  पर मुख्यमंत्री जी खास ध्यान होता है। इस मौके पर जन अधिकार पार्टी नालन्दा के सैकड़ों नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button