रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने बिजली उपभोक्ताओं के हितार्थ मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने बिजली उपभोक्ताओं के हितार्थ मुख्यमंत्री को भेजा पत


जेटी न्यूज

रक्सौल पूर्वी चंपारण- स्थानीय
चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव ने बिहार के माननीय मुख्यमंत्री को बिजली उपभोक्ताओं के हितार्थ पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराते हुए सुधार करने का आग्रह किया।जिसकी जानकारी मिडिया प्रभारी सह प्रवक्ता शम्भु प्रसाद चौरसिया ने देते हुए कहा कि उपभोक्ताओं के हितार्थ ध्यानाकर्षण कराते हुए महासचिव ने बताया कि पूरे प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है, जिसके लिए कोई सिक्युरिटी राशि जमा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये सेवा प्रीपेड है। अतः बिजली उपभोक्ताओं के पूर्व की सुरक्षित जमा राशि को बिल में ब्याज सहित समायोजन किया जाए या उपभोक्ता संख्या आईडी में जमा करते हुए समायोजन किया जाय।


बिजली खपत की यूनिट दर अन्य राज्यों की तुलना में सस्ता किया जाएं जो निम्न जीवन स्तर के अनुकूल हो। ऐसा नहीं होने पर बहुत सारे घरों में बिजली नहीं जल पाएगी।
औद्योगिक तथा कमर्शियल बिजली दरों में भी कटौती कर अन्य राज्यों की तुलना में सस्ता रहे, ताकि बिहार उत्पादित समानों का मूल्य सस्ता हो सकें, जिससे प्रदेश में उत्पादित वस्तुएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी पकड़ व पहचान मजबूत बना सके।


इन सारी प्रमुख बिंदुओं पर विशेष ध्यानाकर्षण के साथ रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार, उर्जा मंत्री बिहार सरकार, प्रधान सचिव ऊर्जा विभाग, बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ साथ जिलाधिकारी पूर्वी चम्पारण को भी प्रतिलिपि भेजकर अतिशीघ्र समाधान करने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button