भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की 23 वा बिहार राज्य सम्मेलन के दूसरे दिन महत्वपूर्ण सुझाव दिया गया

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की 23 वा बिहार राज्य सम्मेलन के दूसरे दिन महत्वपूर्ण सुझाव दिया गया


जे टी न्यूज़

समस्तीपुर : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की 23 वा बिहार राज्य सम्मेलन का. गणेश शंकर विद्यार्थी नगर , कर्पूरी सभागार समस्तीपुर में चल रहा है । सम्मेलन में पार्टी के महासचिव का. सीताराम येचुरी और पॉलिट ब्यूरो सदस्य का. हन्नान मौला भाग ले रहे हैं ।


आज के सत्र में मंत्री अवधेश कुमार द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन पर सभी जिले के साथी तथा जनसंगठनों के साथी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दे रहे हैं ।
सम्मेलन में 28 और 29 मार्च को होने वाले संघर्ष को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूर्ण सहयोग का प्रस्ताव केंद्रीय कमिटी सदस्य का. अरुण कुमार मिश्र ने रखा । जिसका समर्थन सीटू के बिहार अध्यक्ष का. दीपक भट्टाचार्य ने किया ।

बिहार के बन्द चीनी मिलों को चालू करने का प्रस्ताव बिहार राज्य ईख उत्पादक संघ के महासचिव तथा राज्य सचिवमंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने रखते हुए कहा कि बिहार के बन्द पड़े 18 चीनी मिलों को चालू करने से बड़े पैमाने पर रोजगार , किसानों को नगदी फसल से लाभ , चीनी के अलावे इथनौल , बिजली , खाद , कागज आदि पैदा होगा । जिसका समर्थन पूर्वी चम्पारण के साथी बंकिमचंद दत्त ने किया । जल प्रबंधन तथा जल जमाव पर प्रस्ताव का. श्याम भारती राज्य सचिवमंडल सदस्य ने रखा । जिसका समर्थन बिहार राज्य किसान सभा के महासचिव का. विनोद कुमार ने किया । सम्मेलन रात्री 9 बजे तक चलेगा । कई और प्रस्ताव भी सम्मेलन में आयेंगे ।

Related Articles

Back to top button