कुलपति और एसोसिएट प्रोफेसर डी.एस.डब्लू पर आपराधिक मुकदमा दर्ज

कुलपति और एसोसिएट प्रोफेसर डी.एस.डब्लू पर आपराधिक मुकदमा दर्ज

केंद्रीय विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार कुलपति पर दर्ज हुआ मुकदमा, कुलपति के रवैये को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश

*स्थानीय सूत्रों की माने तो अबतक के इतिहास में डॉ. रमेश चंद श्रीवास्तव सबसे भ्रष्ट कुलपति*

 


जेटीन्यूज़

पूसा /समस्तीपुर: समस्तीपुर जिले के पूसा प्रखंड स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पुसा के कुलपति . डॉ. रमेश चंद श्रीवास्तव एवं विश्वविद्यालय के एसोसिएट डीएसडब्ल्यू डॉ सतीश कुमार के खिलाफ अखिल साहू के पिता सुरेश कुमार साहू ने जो अजमेर राजस्थान के मूल निवासी हैं एक आपराधिक मामला दर्ज कराया है. पूसा थाना कांड संख्या 46 /22 दिनांक 22.5 .2022. लिखित एक आवेदन पूसा थाना अध्यक्ष को देकर आइपीसी की धारा 304/A में मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज कराते हुए उन्होंने आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय अस्पताल में आपत्कालीन उपचार एवं एंबुलेंस जीवन रक्षक ऑक्सीजन को उपलब्ध नहीं कराया गया ,जिस कारण मेरे पुत्र की मौत हो गई है। सुरेश घायल छात्र के मित्रों द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना दिया गया परंतु घायल छात्र लगभग बिना किसी उचित इलाज के घंटों विश्वविद्यालय अस्पताल में छटपटाता रहा , जब छात्रों ने कुलपति और डीएसडब्ल्यू को इसकी सूचना दी तो छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया गया और बिना उचित इलाज के मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया, जिसका इलाज कराने के क्रम में मुजफ्फरपुर में मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद कुलपति ने अपने काली करतूतों को छुपाने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में नाजायज हंगामा करा कर छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश जारी कर छात्रों को भी आतंकित किया गया है। घटना के बाद दर्जनों छात्र ने बताया कि जब से वर्तमान कुलपति और कुलसचिव विश्वविद्यालय में आए हैं तब से छात्रों को बेवजह किसी ना किसी कारण परेशान और आतंकित किए जाते रहे । जिसकी शिकायत कई बार आईसीआई और सरकार तक की गई है.

*कुलपति द्वारा सोची समझी साजिस के तहत छात्रों पर दो मुकदमा दर्ज* :

दूसरी ओर कुलपति के दबाव में छात्रों पर दो मुकदमा पूसा थाना में दर्ज कराया गया और छात्रों को आतंकित कर रातों-रात विश्वविद्यालय खाली करने का आदेश निर्गत किए गए हैं ।
ऐसे छात्रों को अभियुक्त बनाया गया है जो छात्र अपने घायल साथी को लेकर एंबुलेंस से इलाज के लिए मुजफ्फरपुर गए थे। हद तो तब हो गयी मुकदमे में जिस वक्त का समय बताया जा रहा उस वक्त लड़के मुजफ्फरपुर में घायल छात्र की ईसीजी करवा रहे थे । वहीं छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलपति, रजिस्टार ,डीएसडब्ल्यू समेत वरिष्ठ अधिकारी पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है । साथ ही साथ कहा है कि विश्व विद्यालय में पूरे देश के विभिन्न कोने से आए छात्रों को कुलपति द्वारा भायादोहन किए जाते रहे हैं.

 

छात्रों ने कहा है कि जिस तरह से हॉस्टल खाली कराए गए छात्र छात्राओं को के साथ दुर्व्यवहार और छेड़खानी के कई मामले होने की जो खबर है इसकी भी जांच कराने की मांग समस्तीपुर जिला प्रशासन से छात्रों ने की है और कहा है कि जो छात्र घायल साथियों को इलाज कराने के लिए मुजफ्फरपुर गए थे ऐसे लोगों पर से मुकदमा वापस लिया जाना चाहिए। विश्वविद्यालय में शांति का माहौल बना कर इस विद्यालय को शीघ्र खोलने की भी मांग की है. बरहाल स्थानियों की माने तो कुलपति शुरू से विवादों में घिरे रहे हैं छात्रों के साथ उनका लगाव काफी निम्न स्तर का रहा है।हालांकि कुलपति की इस घटना मे क्या भूमिका रही है ये जांच का विषय है ।

Related Articles

Back to top button