अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए बेतिया में किसानों ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए बेतिया में किसानों ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

 

जे टी न्यूज़

बेतिया: संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के द्वारा लाए गए अग्नीपथ योजना का कड़ा विरोध किया है । उन्होंने कहा है की देश के नौजवान जो सेना में भर्ती होते हैं । वह किसान के ही बेटे हैं । केंद्र की मोदी सरकार पहले किसानों पर हमले किए । 13 महीने तक चली ऐतिहासिक किसान आंदोलन की जीत के बाद अब किसानों के बेटे पर हमले किए जा रहे हैं । 4 साल की नौकरी उसके बाद पेंशन नहीं , किसी तरह का कोई पद नहीं । यह मोदी सरकार की राष्ट्रद्रोही कदम है । इसलिए इसको अविलंब वापस लेने के लिए आज 24 जून को राष्ट्रव्यापी मार्च बेतिया में किया गया तथा सोवा बाबू चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया और राष्ट्रपति से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की गई ।
यह प्रदर्शन राज देवढ़ी स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद के एचपी आदमकद प्रतिमा स्थल से मार्च निकला और सोवा बाबू चौक पर पहुंच कर सभा में तब्दील हो गया पश्चिम चंपारण संयुक्त किसान मोर्चा के जिला संयोजक प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि अगर राष्ट्रपति महोदय इस नौजवान विरोधी , जन विरोधी तथा राष्ट्रविरोधी योजना को रद्द नहीं करते तो संयुक्त किसान मोर्चा पश्चिम चंपारण जिले के गांव गांव में जाकर किसान तथा नौजवानों जगाएगा ।


प्रदर्शन का नेतृत्व एटक के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश क्रान्ति , किसान सभा के जिला अध्यक्ष अशोक मिश्र , खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता , डी वाई एफ आई के जिला मंत्री म. हनीफ , सीटू के जिला मंत्री शंकर कुमार राव , नीरज बरनवाल , ए आई वाई एफ के जिला मंत्री तारिक अनवर , किसान सभा बैरिया के सचिव सुनील यादव , किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शाही कुमार राय , परमेश्वर तिवारी , आदित्य प्रताप सिंह , राजेश पांडेय , खेतिहर मजदूर यूनियन के अवध बिहारी प्रसाद , मनोज कुमार कुशवाहा , सदरे आलम , बिरेंद्र राम , सहीम अंसारी , साफेसर आदि मार्च में शामिल थे ।

Related Articles

Back to top button