कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में किसान सम्मान योजना को लेकर कागज सत्यापन जांच शिविर पंचायत भवन परिसर पर लगाया गया। रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News     रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट, समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में किसान सम्मान योजना को लेकर कागज सत्यापन जांच शिविर पंचायत भवन परिसर पर लगाया गया है। जहां किसानों का आरोप है कि प्रखंड कोऑर्डिनेटर रेणु कुमारी और […]

 294 total views,  1 views today

 

 

रमेश शंकर झा के साथ ठाकुर वरुण कुमार की रिपोर्ट,
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में किसान सम्मान योजना को लेकर कागज सत्यापन जांच शिविर पंचायत भवन परिसर पर लगाया गया है। जहां किसानों का आरोप है कि प्रखंड कोऑर्डिनेटर रेणु कुमारी और किसान सलाहकार पति राकेश कुमार कागज को लेकर बहुत दौड़ा रहे हैं। विदित हो कि कोऑर्डिनेटर और सलाहकार किसानों के स्पॉट तक नहीं पहुंच रहे हैं, तथा ग्राम और रसूख के अनुसार कार्य कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किसान अपना कागज लेकर पहुंचते हैं, लेकिन किसानों का आरोप है कि उन्हें बिना काम हुए लौटकर आना पर रहा है। वहीँ जमीन के रसीद के लिए किसानों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। कोऑर्डिनेटर से बात करने पर वह ढंग से बात भी नहीं करते हैं। जिन्हें खेती-बाड़ी से कोई मतलब नहीं है और घूम रहे हैं। वहीँ खेत वाले एक कर्मचारियों के पीछे-पीछे घूम रहे हैं। यह भी आरोप है कि पिछले सभी योजनाओं में किसान सलाहकार पति से एक खेत में सभी किसानों का फोटो खींच कर सरकार के सामने पेश किए हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो लगता है कि जिसकी भी सरकार हो यह सरकारी कर्मी सुधरने वाले नहीं हैं। ऐसी ही परिस्थिति आम जनों को सड़क पर लेकर आती है और इसका परिणाम सरकारी नुकसान होता है। वक्त रहते सरकार को इस समस्या को सुलझाना बहुत जरूरी होगा।

 295 total views,  2 views today