स्काउट गाइड बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किये दायित्वों का बंटवारा

स्काउट गाइड बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किये दायित्वों का बंटवारा
जेटी न्यूज

 

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय के सभागार में 15 अगस्त परेड की तैयारी की समीक्षा श्री संजय कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी पूर्वी चम्पारण के द्वारा दिनांक 03/08/2022 को की गई। साथ ही प्रतिनियुक्त शिक्षक शिक्षिकाओं के कार्यो का बटवारा किया गया। बैठक में सभी शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से बारी-बारी से जिले में स्काउटिंग गाइडिंग गतिविधियों को अच्छे ढंग से संचालन के लिए अपनी समस्या रखी।
बैठक में उपस्थित प्रधानाध्यापक, स्काउट मास्टर,गाइड कैप्टन, स्काउट और गाइड को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने राष्ट्रीय झंडा से संबधित आपसी संवाद किये। उन्होंने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे को स्मार्ट बनाने के लिए पहले खुद स्मार्ट बनें। जिससे अन्य लोग आपका अनुकरण करें। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों व शिक्षकों से कई प्रश्न भी पूछे। इस क्रम में बच्चे भी अपनी जिज्ञासा से जिला शिक्षा पदाधिकारी से राष्ट्रीय झंडा की परिकल्पना से संबंधित प्रश्न पूछे। प्रश्नों के उत्तर देते हुए उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चो से प्रश्न पूछें और उन्हें भी प्रश्न पूछने का अवसर दें। स्काउटिंग गाइडिंग गतिविधियां अच्छे ढंग से संचालित हो इसके लिए उपस्थित लोगों से लिखित सुझाव मांगे।

 


बैठक में धर्मेंद्र कुमार सिंह जिला संगठन आयुक्त(स्काउट), डा.बी.पी बर्मा HWB (स्काउट), जिला सचिव वीरेंद्र कुमार सिंह, सुनिल कुमार, शैलेंद्र कुमार शैक्षणिक कोषांग मोतिहारी,उषा किरण प्रधानाध्यापक, गोपाल साह मोतिहारी, कमलेश्वर यादव, कवल किशोर, पंकज कुमार, अरविंद कुमार, राधामोहन यादव, रामाधार पड़ित, मधु बाला श्रीवास्तव, मधु कुमारी, अनिमा कौशिकी, राज रंजन तथा संजय प्रसाद सहित सैकड़ो अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button