हम गरीबों की पार्टी हमारा उद्देश्य गरीबों का विकास

हम गरीबों की पार्टी हमारा उद्देश्य गरीबों का विकास

हमारे गरीब कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत ही हमारी पार्टी की सबसे बड़ी पूंजी है:- डॉ०संतोष कुमार सुमन
जे टी न्यूज़

पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से०) युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शास्त्री की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन की गरिमामय उपस्थिति में बड़ी संख्या में युवाओं ने हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण की ।
युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र शास्त्री के द्वारा आयोजित सदस्यता ग्रहण समारोह में अखिलेश कुमार पासवान, अमरजीत कुमार सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, अमित कुमार आदि सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।


पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार में मंत्री डॉ० संतोष कुमार सुमन ने युवा प्रकोष्ठ के द्वारा आयोजित सदस्य समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का निर्माण गरीबों के विकास के लिए किया गया है। हमारी पार्टी गरीबों की पार्टी है ।हम गरीबों की बात करते हैं । हमारी पार्टी जात पात की राजनीति नहीं करती।
डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारे पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के गरीबों के प्रति उदारता और उनके विचारधाराओं को देखकर लोग हम पार्टी से जुड़ रहे हैं । हम अपनी पार्टी के नीति सिद्धांत और उसके विचारधाराओं को आगे बढ़ाएंगे। हमारी पार्टी की सबसे बड़ी ताकत हमारे कार्यकर्ता हैं । हम का एक-एक कार्यकर्ता ईमानदार और कर्मठ हैं । हमारे कार्यकर्ता गरीब हो सकते हैं, लेकिन उनमें ऊर्जा की कोई कमी नहीं है। संगठन का राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार हो रहा है इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेताओं का बहुत बड़ा योगदान हैl

डॉ० संतोष मांझी ने कहा कि हम और हमारे कार्यकर्ता गरीबों की सेवा के लिए 24 घंटे तैयार हैं। हमारा उद्देश्य गरीबों की सेवा के साथ पार्टी का विकास करना है। हमारे पास गरीबों की जो भी समस्याएं आती हैं हम उन्हें हम बिना भेदभाव के उन समस्याओं को दूर करने काम करते हैं । गरीबों का विश्वास हम हैं । हम उनके विश्वास पर खरा उतरेंगे और उनकी समस्याओं को दूर कराने का जो हमने संकल्प किया है उसके लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे । आए दिन हमारे आवास पर गरीबों की फरियाद आती है और हम उन्हें सुनते हैं और उनकी समस्याओं को दूर भी करते हैं। इस कारण लोग हमसे जुड़े रहे हैं। हमें संगठन को और मजबूत करने की जरूरत है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि आज का दिन हम लोगों के लिए बहुत ही विशेष दिन है । पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के उद्देश्यों को देखकर जो लोग और जुड़ रहे हैं इससे लग रहा है कि हम परिवार का दायरा बढ़ रहा है आगे भी बढ़ता रहेगा । यह बहुत ही हर्ष की बात है, हम सभी के लिए।
सदस्यता समारोह में पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ दानिश रिजवान, प्रदेश अध्यक्ष सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल मांझी, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गीता पासवान, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, अनिल रजक, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार आदि नेता कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button