एम के मिशन आवासीय विद्यालय रामगढ़वा के 9 बच्चों में से 2 बच्चों ने मंत्रा केरियर इंस्टीट्यूट मोतिहारी की छात्रवृत्ति प्रतियोगिता परीक्षा में मारी बाजी


जेटी न्यूज/डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- दृढ़ इच्छा शक्ति, कर्मनिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ लक्ष्य निर्धारित कर किया गया परिश्रम इंसान को मुकाम तक अवश्य पहुंचाता है। जी हां इस उक्ति को चरितार्थ किया है पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा प्रखंड अंतर्गत भलुवहिंया गांव स्थित चंपारण का गौरव एम के मिशन आवासीय विद्यालय ने। जहां के परीक्षा में शामिल 9 बच्चे में से 2 बच्चों ने नीट (मेडिकल) तैयारी कराने के लिए मशहूर मंत्रा कैरियर इंस्टिट्यूट मोतिहारी द्वारा 6 नवंबर 2022 को आयोजित छात्रवृत्ति प्रतियोगिता परीक्षा में बाजी मारी है।

उन बच्चों में भलुवहिंया गांव निवासी बीरन प्रसाद कुशवाहा के पौत्र एवं राकेश कुशवाहा के सुपुत्र सूर्यमान कुमार एवं रामगढ़वा प्रखंड के मुरला छोटा टोला निवासी बाबू लाल यादव के सुपुत्र अनुराग कुमार यादव शामिल हैं। इस बाबत मंत्रा कैरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक एवं शहर के मशहूर किडनी,पथरी एवं मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ एस प्रसाद, मशहूर फीजिशियन एवं निदेशक डाक्टर एम पी आलम तथा चर्चित फीजिशियन एवं निदेशक डॉ विकास कुमार ने संयुक्त रुप से बताया कि इन दोनों चयनित बच्चों सहित उक्त प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित 44 छात्र- छात्राओं को मंत्रा कैरियर इंस्टिट्यूट द्वारा रैंक वाइज पूर्व निर्धारित राशि प्रति माह छात्रवृत्ति के रूप उनके खाते में भेजी जाएगी।

साथ ही निदेशक गणों ने बताया कि प्रतियोगिता में चयनित जिले के विभिन्न विद्यालयों के सभी बच्चों को 21 नवंबर 2022 को इंस्टिट्यूट परिसर मोतिहारी में फूल की माला व मेडल पहनाकर, प्रतिष्ठा की चादर ओढ़कर एवं प्रथम माह के किस्त राशि का चेक तथा प्रमाण पत्र देकर जिले के उच्चस्त पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

गौरतलब हो कि एम के मिशन आवासीय विद्यालय भलुवहिंया रामगढ़वा के पांच बच्चों ने 2022 में नवोदय विद्यालय की कठिन प्रवेश परीक्षा में बाजी मारी है। वहीं विद्यालय के पूर्व एक छात्र ने पॉलिटेक्निक की परीक्षा में तथा दूसरे छात्र ने दारोगा की परीक्षा में बाजी मारी है। जिन्हें 15 अगस्त 2022 को विद्यालय के मंच से सम्मानित किया गया था।

ज्ञात हो कि रामगढ़वा जैसे देहाती में स्थित एम के मिशन आवासीय विद्यालय के दर्जनों बच्चे अंग्रेजी माध्यम से पढ़ते हुए विगत 16 वर्षों में नेतरहाट, नवोदय तथा सैनिक आदि विद्यालयों के कठिन प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित होकर अपना भविष्य उज्जवल कर रहे हैं। वही इस विद्यालय के दर्जनों पूर्व छात्र-छात्राएं डॉक्टर, इंजीनियर, रेलवे में टीटीई, गार्ड तथा पुलिस विभाग में दारोगा जैसे देश के प्रतिष्ठित पद को सुशोभित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button