पूरी तरह से सुरक्षित है कोविड-19 का टीका, अफवाहों के चक्कर में न पड़े लोग : प्रभारी सीएस

जेटी न्यूज़
बक्सर :- जिले में दूसरे चरण के टीकाकरण के तहत शनिवार को विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर कोविड-19 के तहत फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया गया। इस क्रम में चौसा, राजपुर, बक्सर, सिमरी, ब्रह्मपुर, डुमरांव पीएचसी व डुमरांव बीएमपी कैम्प परिसर पर टीका देने के लिए सत्र स्थलों का संचालन किया गया। जहां फ्रंट लाइन वर्कर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकृत किया गया। बीते दिन टीका लेने के लिए कई अधिकारी भी आगे आएं। इनमें प्रभारी सिविल सर्जन सह सीडीओ डॉ. नरेश कुमार भी शामिल है।

प्रभारी सीएस डॉ. नरेश कुमार ने सदर पीएचसी में बने सत्र स्थल में कोविड-19 के टीके का पहला डोज लिया। आधा घन्टा अवलोकन कक्ष में इंतेजार करने के बाद टीकाकरण सत्र स्थल का जायजा भी लिया। उन्होंने सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स व स्वास्थ्य कर्मियों से बिना डरे टीका लेने की अपील की। मौके पर एमओआईसी डॉ. सुधीर कुमार, यूएनडीपी के वीसीसीएम मनीष कुमार सिन्हा, बीसीएम प्रिंस कुमार सिंह, लिपिक बिनेश्वर प्रसाद व अन्य लोग मौजूद रहे।

भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें :
कोविड-19 का वैक्सीन लेने के बाद किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। सभी रजिस्टर्ड फ्रंट लाइन वर्कर व स्वस्थ्य कर्मी इसे बिना डरे लगाएं। ताकि लोग स्वयं, अपने परिवार व अपने समाज को कोविड-19 से पूरी तरह सुरक्षित कर सकें। उन्होंने जिलेवासियों से वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह और भ्रामक खबरों पर विश्वास न करने की अपील की। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। पूरी जांच परख के बाद ही इसे चरणवार लोगों को टीका दिया जा रहा है। पहले चरण के लगभग 90 प्रतिशत लोगों ने टीका ले लिया। फिलहाल दूसरे चरण के तहत टीका दिया जा रहा है। जो लोग पहले चरण में टीका लेने से वंचित रह गए हैं, इस दौरान उन लोगों को भी टीकाकृत किया जा रहा है।


28 दिनों के बाद दिया जाएगा दूसरा डोज :
सदर पीएचसी के एमओआईसी डॉ. सुधीर कुमार ने बताया विभाग से मिले निर्देशों के अनुसार सोमवार से पहले चरण के दूसरे डोज का टीका दिया जाएगा। इसको लेकर सभी आशा कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों को सूचित किया जा चुका है। जिन लोगों ने पहले चरण में दौरान टीके का पहला डोज लिया है, उनको 28 दिनों के बाद टीके का दूसरा डोज दिया जाएगा। इसके लिए पूर्व की भांति रजिस्टर्ड लाभार्थी के मोबाइल पर मैसेज जाएगा। जिसके आधार पर सभी अपने निर्धारित सत्र स्थल पर कोविड-19 के टीके का दूसरा डोज लेंगे।

Related Articles

Back to top button