लोक कल्याणकारी एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं का विकास मित्र माया कुमारी ने महादलित परिवार में दी जानकारी

लोक कल्याणकारी एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं का विकास मित्र माया कुमारी ने महादलित परिवार में दी जानकारी

जे टी न्यूज, करगहर(रोहतास) सरकार के माध्यम से प्रखंड के सभी पंचायतो मे शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके बावजूद भी कार्यों में लीन रोहतास जिला अंतर्गत रुपैठा पंचायत के ग्राम जलालपुर में सरकार के लोक कल्याणकारी एवं महत्वाकांक्षी योजनाओं को मूर्त रूप देने में विकास मित्र माया कुमारी कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी। विकास मित्र जलालपुर के महादलित परिवार में सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने के लिए पारदर्शी रूप से सारी योजनाओं कि पिटारा खोल दी।

लोगों के समक्ष बताई। विकास मित्र यह भी बताई कि महादलित परिवार गरीब परिवार हैं जिसे बहुत लोगों को सरकार की महत्वाकांक्षी एवं कल्याणकारी योजनाएं के बारे में जानकारी नहीं है। जिसके लिए अपने पंचायत के सभी गांव में महादलित परिवार को हर हाल में योजना का लाभ दिलाने के लिए तत्पर हूं।

पंचायत के गांव-गांव में घूम कर दलित परिवार से आवेदन लेकर हर हाल में योजना का लाभ दिलवाऊंगी। सरकार और महादलित परिवार के बीच एक कड़ी के रूप में काम कर रही हूं । कडाके की ठंड हो या चिलचिलाती धूप गांव के गरीब और असहाय परिवार के साथ बैठकर योजनाओं की जानकारी देना लोगों की समस्या से अवगत होना मेरा पहला धर्म और कर्म है।

Related Articles

Back to top button