अनुकंपा कमिटी की अगली बैठक की अद्यतन जानकारी पूर्णिया जिलाधिकारी द्वारा मांगी गई- कुलसचिव डॉ घनश्याम राय

अनुकंपा कमिटी की अगली बैठक की अद्यतन जानकारी पूर्णिया जिलाधिकारी द्वारा मांगी गई- कुलसचिव डॉ घनश्याम राय


जे टी न्यूज़
पूर्णिया : पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ घनश्याम राय ने बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय, पूर्णिया से दूरभाष पर वार्ता के क्रम में अनुकंपा कमिटी की अगली बैठक की अद्यतन जानकारी मांगी गई। उन्हें बताया गया कि 25 अगस्त,2022 को कुलपति की अध्यक्षता में अनुकंपा कमिटी की बैठक हुई। बैठक में प्राप्त 27 अनुकंपा पाल्यों के आवेदनों पर वीक्षण समिति के रिपोर्ट पर विचार किया गया।

तीन आवेदकों के पिता का नाम न्यायमूर्ति एस बी सिन्हा कमीशन से आच्छादित रहने के कारण अस्वीकृत कर दिया गया। एक आवेदन अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के बाद पुनः अनुकंपा नियुक्ति के लिए था,जिसे अस्वीकृत किया गया। एक आवेदन समय सीमा के बाद किया गया था,जिस कारण अस्वीकृत कर दिया गया। एक आवेदक के पिता की नियुक्ति सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दी थी,इस कारण अस्वीकृत कर दिया गया।

नियुक्ति पत्र, नियुक्ति संबंधी विज्ञापन एवं सेवा समंजन/सेवा संपुष्टि की अधिसूचना आवेदकों के आवेदन में संलग्न नहीं था। अतः वांछित अभिलेखों को जमा करने के लिए संबंधित महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यो से पत्राचार करने का निर्णय लिया गया। उपरोक्त वांछित अभिलेख और सूचना महाविद्यालयों से प्राप्ति के पश्चात माननीय कुलपति के आदेश से अगली बैठक की तिथि निर्धारित की जाएगी, जिसकी सूचना ससमय स्थापना उप समाहर्ता, पूर्णिया को उपलब्ध करा दी जाएंगी।

Related Articles

Back to top button