आशा सेवा संस्थान द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर कार्यशाला का आयोजन

आशा सेवा संस्थान द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर कार्यशाला का आयोजन


समस्तीपुर।आशा सेवा संस्थान ,विटामिन एंजेल और यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान दुधपुरा स्थित ईडेन पब्लिक स्कूल के सभागार में राष्ट्रीय पोषण माह-2022 के अवसर पर जागरुकता कार्यशाला,निबंध प्रतियोगिता एवं सपथ समारोह कार्यक्रम का अयोजन किया गया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता
इडेन पब्लिक स्कूल के निदेशक ब्रजकिशोर कुमार ने किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की स्वच्छता का पालन कर बीमारियों को दूर रखें ।कार्यक्रम का उद्घाटन आयोजक संस्था के सचिव अमित कुमार वर्मा ने किया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की पोषण की शुरुआत व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखकर किया जा सकता है।

अपने घर एवं आस पास स्वच्छता का ध्यान रखकर कई प्रकार के संक्रमण से बचाव किया जा सकता है। हाथों की सफाई, स्वच्छता का ध्यान रखते हुए खाना बनाना, खाने के बर्तन का साफ़ होना, खाने एवं खाना बनाने से पहले हाथों की सफाई आदि सभी हमारे पोषण को प्रभावित करते हैं।पोषण अभियान के तहत ही सितम्बर माह को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है।

इस पोषण माह में संस्था द्वारा आम लोगों को पोषण पर जागरूक करने के लिए सामुदायिक स्तर पर आयोजित होने वाली गतिविधियों पर ज़ोर दिया जा रहा है। आगत अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन ब्रजकिशोर कुमार ने किया।मौके पर राम सागर दास,अजय कुमार ,बैजनाथ गुप्ता, बिभा कुमारी स्वेता सुमन, स्वाति प्रिया , आकृति कुमारी आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button