झंझट टाइम्स के ख़बर का असर: किडनी ट्रांसप्लांट के लिए चक्कर काट रहे मरीज को मिली मदद

भागलपुर: राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार झंझट टाईम्स ने प्रमुखता से किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस खबर का असर अब जमीनी स्तर पर हुआ है। भागलपुर नवगछिया तेतरी के रहने वाले जितेंद्र चौरसिया अपनी बेटी अर्चना कुमारी के साथ पिछले पांच दिनों से बेटे अमर कुमार चौरसिया के किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के लिए विभाग के चक्कर काट रहे थे, लेकिन अब झंझट टाईम्स के पहल से सरकारी महकमे ने उनकी बात को सुना है।

इसी बीच झंझट टाईम्स ने उनकी परेशानी को समझते हुए उनकी खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया।

इस खबर के सामने आने के बाद बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग को खत लिखकर पीड़ित की मदद करने की अपील की। वहीं झंझट टाईम्स के प्रतिनिधि ने एक कदम आगे बढ़कर पीड़ित की बहन अर्चना कुमारी की मुलाकात जदयू के प्रवक्ता विधायक डॉ. संजीव कुमार से भी करवाई, ऐसे में अब जाकर पीड़ित को पटना रेफर किया गया है।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

पीड़िता ने झंझट टाईम्स को कहा “धन्यवाद” :

पीड़ित की बहन अर्चना कुमारी ने इस बारे में झंझट टाईम्स से बात करते हुए बताया कि झंझट टाईम्स में खबर पढ़ने के बाद भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा और खगड़िया के परवत्ता क्षेत्र के विधायक डॉ. संजीव कुमार उनकी मदद को आगे आए। जिस कारण आज भागलपुर के सिविल सर्जन ने मेरे भाई को पटना रेफर कर दिया है। पीड़ित की बहन ने कहा कि भागलपुर के एमएलए अजीत शर्मा ने आश्वासन दिया है कि वे इसके लिए हर संभव मदद करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री कोष से भी मदद दिलाई जाएगी। वहीं परवत्ता विधायक ने आईजीएमएस पटना के सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल से मेरे सामने फोन पर बात कर मुझे मदद करने के लिए कहा है। पीड़ित की बहन ने इस सब के लिए झंझट टाईम्स को धन्यवाद दिया है।
उनके किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर नीतीश सरकार ने 3 से साढे तीन लाख रुपैया अनुदान देने का प्रावधान किया है। विधायक ने कहा कि पटना आईजीएमएस के सुपरिटेंडेंट से मैंने बात कर पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने की बात कही है।

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes

अजीत शर्मा ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र: वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता और भागलपुर से विधायक अजीत शर्मा ने इस बारे में कहा कि झंझट टाईम्स में खबर देखने के बाद जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग को उन्होंने पत्र लिखा था, जिस पर संज्ञान लेते हुए पीड़ित लड़के को पटना रेफर कर दिया है। खबर छपने और मेरी पहल पर आखिरकार रेफर कर दिया गया है। विधायक अजित शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने की अपील भी की है।

 

(साभारः संजीव मिश्रा, प्रबंध संपादक, झंझट टाईम्स)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार

Related Articles

Back to top button