रामानुजम मैथ क्लब की तरफ से 16 वीं राष्ट्रीय गणित कन्वेन्शन का हुआ आयोजन

रामानुजम मैथ क्लब की तरफ से 16 वीं राष्ट्रीय गणित कन्वेन्शन का हुआ आयोजन

• मुन्ना कुमार के अलावा सुपर-30 के आनंद कुमार ,ट्रीमैन राजेश कुमार सुमन,खान सर, एलन इंस्टिट्यूट के संस्थापक ब्रजेश माहेश्वरी आदि जैसे हस्तियों को किया गया सम्मानित
जेटी न्यूज

 

डी एन कुशवाहा

मोतिहारी पूर्वी चंपारण- चंपारण के लाल मुन्ना कुमार को शिक्षा और युवा सशक्तिकरण के क्षेत्र में राष्ट्रीय शैक्षिक महाकुंभ-2022 द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार “राष्ट्रीय धरोहर सम्मान-2022” से सम्मानित किया गया है। राष्ट्र को सर्वोपरि रखते हुए एक आदर्श नागरिक के रूप में अपने प्रदत दायित्वों का निर्वहन पूर्ण मनोयोग से करने हेतु अनवरत प्रयत्नशील रहकर नैतिकता और बोधयुक्त सामाजिक कार्य हेतु यह सम्मान प्रदान किया गया।संस्था के संस्थापक राम जीवन मौर्य ,सचिव ई.अरहम सिद्धिक और स्थानीय विधायक राजेन्द्र कुमार मौर्य(प्रतापगढ़ विधानसभा) ने सम्मानित करते हुए बधाई दिए। बताते चले कि मुन्ना कुमार लगातार 12 वर्षों से ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा ,स्वास्थ्य और युवा सशक्तिकरण पर अपने संस्था ख्वाब फाउंडेशन द्वारा कार्य कर रहे है । मुन्ना कुमार मूलत: पकड़ीदयाल अनुमंडल के सिरहा पंचायत के वासी है।

निवर्तमान में स्थानीय एल.एन.डी कॉलेज मोतीहारी में कंप्युटर विभाग में प्राध्यापक है और कंप्युटर के क्षेत्र में बिहार विश्वविद्यालय में नामांकित होकर शोध भी कर कर रहे। मुन्ना कुमार इससे पहले सैकड़ों राष्ट्रीय -अन्तराष्ट्रिय स्तर पर मोटवैशनल कार्यशाला का आयोजन कर चुके है और हजारों युवा प्रेरित होकर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है । राष्ट्रीय-अन्तराष्ट्रिय स्तर पर दर्जनों पुरस्कार से पुरस्कृत हो चुके मुन्ना कुमार अपने संस्था के माध्यम से गरीब बच्चों के लिए हैप्पी स्कूल का संचालन कर रहे है। सम्मान मिलने पर ख्वाब फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुशवाहा, जिला अध्यक्ष टी वाई साहब , सोशल मीडिया प्रभारी सन्नी शेखर, शिक्षाविद सत्यदेव प्रसाद कुशवाहा,डॉ कामेश्वर प्रसाद, अंबेडकर जन कल्याण संस्थान के नवीन कुमार , विजय साहू, भारत भूषण आजाद , नितेश कुमार आनंद, आनंद कुमार , मनीषा जैसवाल, धर्मेन्द्र सहनी, कादिर जिल्लानी और तमाम शहर वासियों ने बधाई दिया। सम्मान मिलने पर ख्वाब फाउंडेशन परिवार के सदस्यों ने हर्ष व्यक्त किया है।

आपका अपना
मुन्ना कुमार

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button