राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर राष्ट्र के निमार्ण पर पत्रकारों की भुमिका पर हुई चर्चा


जेटी न्यूज़
गया : राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर बुधवार को गया समाहरणालय में डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में एक समारोह का आयोजन किया गया ।प्रेस दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम, सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार एवं वरिष्ठ पत्रकार श्याम भंडारी, गोपाल प्रसाद सिंहा के साथ जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया है ।राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्र निर्माण में पत्रकारों की भूमिका पर चर्चा की गई है। आयोजित समारोह को कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी संबोधित करते हुए राष्ट्र निर्माण में पत्रकारों की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि गया के पत्रकार राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दे रहे हैं कई ऐसे स्थितियों में भी गया के पत्रकार खबर को सकारात्मक तरीके से पेश करते हैं जिसमें राष्ट्र निर्माण में भूमिका होती है।

इसके अलावा वैसे ही कई परिस्थितियों में नकारात्मक खबर को पेश भी किया जाता है जिससे राष्ट्र निर्माण एवं जनहित में उपयोगी साबित होता है ।वही इस मौके पर डीएम डॉक्टर त्यागराजन में सुनने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर उपस्थित पत्रकारों सहित अन्य पत्रकारों को भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गया जिले के पत्रकारों का सहयोग हमेशा प्राप्त होता है। उन्होंने यह भी कहा कि बीते पितृपक्ष मेला में भी देखने को मिला कि गया के पत्रकारों के द्वारा खबरों को प्रमुखता से पेश किया गया जो जनहित के लिए उपयोगी साबित हो रहा था।

पितृपक्ष के दौरान देश विदेश से आए तीर्थयात्रियों को सहयोग होने वाली खबरों को भी प्रमुखता से गया के पत्रकारों ने अपने अखबारों एवं चैनल के माध्यम से पेश करने का काम किया है जो सराहनीय है ।उपस्थित पत्रकारों को जिला प्रशासन द्वारा गुलाब का फूल देकर राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी गई है।

इस अवसर पर सुचना जनसंपर्क अधिकारी,विपुल, इरशाद और गया के वरिष्ठ पत्रकार श्याम भंडारी, कंचन कुमार सिन्हा,रजन बिन्हा, सनद,कमल किशोर,किशोर नव बिहार टाइम्स, एवं धीरज गुप्ता,मिक्की,विशाल,मनोज,धीरज सिन्हा,विशाल कुमार, दैनिक जागरण के सम्पादक, हिन्दुस्तान,आज, राष्ट्रीय सहारा, सन्मार्ग, राष्ट्रीय खबर के सम्पादक आदी का काफी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक,प्रिट मिडिया के पत्रकार लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button