सीपीआई बिस्फी अंचल परिषद की विस्तारित बैठक सम्पन्न

जेटी न्यूज

बिस्फी /मधुबनी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बिस्फी अंचल परिषद की विस्तारित बैठक अंचल मंत्री महेश यादव की अध्यक्षता में हुई । बैठक में पार्टी 24वें महाधिवेशन के फैसलों की रिर्पोटिंग पूर्व सांसद एवं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नागेंद्र नाथ ओझा के द्वारा किया गया । उन्होंने कहा देश में मजबूत वामपंथी प्रगतिशील सरकार की आवश्यकता है । देश की जनता परेशान एवं तबाह है । महंगाई बेतहाशा है । बेरोजगारी चरम पर है । नौजवान आत्महत्या कर रहे है । किसान खेती छोड़ कर मजदूरी के रहे है । केंद्र सरकार मंदिर मस्जिद के नाम गुमराह कर रही है । पूंजीवादी शक्तियों को आर्थिक -राजनीतिक रूप से मजबूत किया रहा है ।

वैसी परिस्थिति में भाकपा के संगठन को मजबूत कर जनता के सवाल पर संघर्ष तेज करने की जरूरत है । बेरोजगारी एवं शिक्षा के सवाल पर सरकार के गरीब विरोधी नीति के खिलाफ लगातार आंदोलन करना समय का पुकार है। और वह आंदोलन पार्टी के तेवर को आक्रामक कर ही किया जा सकता है । महाधिवेशन में राजनीतिक एवं सांगठनिक फैसलों को शाखा तक बैठक कर ले जाने की जरूरत है ।
पार्टी राज्य सम्मेलन के फैसलों का विस्तार पूर्वक रिपोर्टिंग करते हुए ओमप्रकाश नारायण ने कहा बिहार पार्टी को आगे ले जाने की संभावनाएं है । बिस्फी पार्टी का अपना जमीन है । संगठन को जागृत करते हुए आगामी चुनावों में अपनी उपस्थिति दर्ज करने की योजना अभी से बनाने की जरूरत हैं। शाखा में बैठकों की संख्या लगातार होनी चाहिए ।

बिहार महिला समाज की महासचिव राजश्री किरण ने कहा देश महिलाएं असुरक्षित है । शोषण अत्याचार , हिंसा की शिकार महिलाएं हासियें पर है । केंद्र सरकार के पार्टी में विधायक सांसदों एवं कई कार्यकर्ताओं को महिलाओं के ऊपर अत्याचार में जेल भेजा जा चुका है । सरकार महिला ,किसान ,मजदूर्ण,छात्र नौजवान विरोधी है ।

पार्टी जिला मंत्री मिथिलेश झा ने कहा मधुबनी जिला एवं बिस्फी विधान सभा भाकपा का संघर्ष ,आंदोलन ,त्याग एवं शहीदों का है । मजदूरों एवं किसानों को गोलबंद कर , छात्रों नौजवानों के बीच जाकर उन्हें भाकपा के आंदोलन से जोड़ने के लिए गांव गांव एवं पंचायत पंचायत अभियान चलाने की योजना बनाई जाएगी । भोगेंद्र झा , राजकुमार पूर्वे , एहशानुल हक , अंजार अहमद सहित कम्यूनिस्ट आंदोलन के हमारे मार्गदर्शक शिवशंकर यादव के अधूरे कामों को पूरा करने का संकल्प लेकर बिस्फी के सभी 28 पंचायतों में भाकपा का सदस्यता नवीकरण एवं भर्ती अभियान चलाया जाएगा । आम लोगो के दरवाज़े पर जाकर उनकी समस्याओं को लेकर आंदोलन किया जायेगा ।

20 जनवरी ,स्वतंत्रता सेनानी ,पूर्व सांसद भोगेंद्र झा के पुण्य तिथि के अवसर पर सदस्यता अभियान पूरा किया जायेगा । बाढ़ सुखाड़ के स्थाई निदान हेतु बहुउद्देशीय हाई डैम निर्माण के आंदोलन की तैयारी के लिए 20 जनवरी को पूरे बिहार के प्रतिनिधियों का सम्मेलन मधुबनी , में करना है ।
बिस्फी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का घेराव कर किसानों के खाद संकट के खिलाफ धरना दिया जायेगा । 26 नवंबर को मधुबनी समाहरणालय पर खाद संकट को लेकर किसानों का धरना होगा । भाकपा आमलोगों के सवालों को लेकर हमेशा सड़क पर लड़ती रहेगी ।
बैठक बिंदेश्वर सहनी , अभन्यु यादव ,रामविलास पासवान, सुरेश यादव ,भोगी मंडल , रामावतार यादव ,अरुण पंडित , यदुनंदन झा , रामबाबू यादव ,बालबोध यादव सहित कई लोग उपस्थित हुए ।

Related Articles

Back to top button