अधिकारियों के मनमानी के खिलाफ जिप सदस्य 26 नवंबर से देंगे अनिश्चितकालीन महाधरना

गया: जिला परिषद के अध्यक्ष के आवास पर सदस्यों की एक विशेष बैठक संपन्न हुई. जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष नैना कुमारी, उपाध्यक्ष डॉ. शीतल प्रसाद यादव सहित जिला परिषद के कई सदस्य शामिल हुए. इस दौरान जिला परिषद सदस्यों ने अधिकारियों के मनमानी के खिलाफ रोष जताया.

इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष नैना कुमारी ने कहा कि चुनाव के 11 महीने बीत जाने के बाद भी एक भी योजना पारित नहीं हो पाई है. जिन सदस्यों ने अपने स्तर से क्षेत्र में कार्य कराया है. उनका भुगतान भी नहीं किया गया है. कार्यपालक पदाधिकारी टालमटोल की नीति अपना रहे हैं. जब भी किसी तरह की फाइल उनके पास जाती है या किसी तरह की वार्ता हमलोग करने जाते हैं, तो वे लोग हमेशा टालमटोल की नीति अपनाते हैं. इससे सभी सदस्यों में आक्रोश है. क्षेत्र में जाने पर जनता तरह-तरह के सवाल करती है. आज हम लोगों ने बैठक में यह निर्णय लिया है कि अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ आगामी 26 नवंबर से अनिश्चितकालीन महाधरना देंगे. साथ ही तालाबंदी भी की जाएगी.
इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन को लेकर जैव विविधता समिति का गठन किया गया है. जिसमें 6 सदस्यों को शामिल किया गया है. इस कमेटी में मुख्य रूप से नीमचक बथानी क्षेत्र संख्या-11 गुलिस्तां खातून, आमद क्षेत्र संख्या-26 के सदस्य प्रीति कुमारी, गुरुआ क्षेत्र संख्या-24 के सदस्य सुरेंद्र मांझी, फतेहपुर क्षेत्र संख्या-42 के प्रेम कुमार, बांकेबाजार क्षेत्र संख्या-27 के बिंदु यादव एवं बांकेबाजार क्षेत्र संख्या-28 के कौशल कुमार शामिल हैं. सभी सदस्य जैव विविधता कमेटी के तहत होने वाली बैठकों के निर्णय के आलोक में कार्य करने का करेंगे. साथ ही एनजीटी के द्वारा दिए गए गाइडलाइन को धरातल पर उतारने का प्रयास करेंगे.
इस बैठक में जिला परिषद सदस्य प्रेम कुमार, पिंकी कुमारी, कुंदन कुमार, ज्योति कुमारी, कामेश्वर प्रसाद यादव, दिनेश साव, संतोष चौधरी, कुंदन चौधरी सहित कई सदस्य शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button