मधुबनी जिला स्तरीय युवा महोत्सव का अयोजन आज , तैयारियां पूरी

मधुबनी।जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने कहा कि दिनांक 28 नवंबर 2022 को नगर भवन, मधुबनी में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय प्रतियोगिता से जिले के प्रतिभाशाली युवाओं को एक सशक्त मंच मिलेगा। इसमें सफल युवा राज्यस्तरीय युवा महोत्सव में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव का उद्देश्य विभिन्न विधाओं के कलाकारों को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि जीवन में कला का विशेष महत्व होता है। यदि युवा पीढ़ी अध्ययन कार्य के साथ साथ किसी कला से भी जुड़ें तो उनके अंदर सृजनशीलता जागृत होती है। ऐसे में जिले के युवाओं को इस अवसर पर बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

बताते चलें कि दिनांक 28 नवंबर को पूर्वाह्न 7.30 बजे से जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन नगर भवन, मधुबनी में किया जाएगा। इस दौरान समूह गायन (संगत कलाकार सहित 10 कलाकार), समूह लोकनृत्य (संगत कलाकार सहित 20 कलाकार), एकांकी (अधिकतम 12 कलाकार), शास्त्रीय नृत्य ( कत्थक, ओडिसी, भरत नाट्यम, मणिपुरी तथा कुच्चीपुड़ी), शास्त्रीय गायन “एकल प्रस्तुति” (संगत कलाकार सहित 03 कलाकार), शास्त्रीय वादन “एकल प्रस्तुति” (सितार, गिटार, तबला, बांसुरी, वीणा, मृदंग), हारमोनियम वादन (सुगम), वक्तृता “एकल प्रस्तुति” (हिन्दी या अंग्रेजी) के अंतर्गत प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

उपरोक्त सभी विधाओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले कलाकारों को पुरस्कृत करते हुए राज्य के संभावित आयोजन के लिए चयनित किया जाएगा।

गौरतलब है कि युवा उत्सव कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की उम्र 15 से 35 वर्ष निर्धारित है।

प्रभारी पदाधिकारी, जिला सामान्य, साहब रसूल ने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव की सारी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में जिले के युवक युवतियों द्वारा आवेदन किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विभिन्न विधाओं में शामिल युवाओं के क्षमता प्रदर्शन को देखने और उनका उत्साहवर्धन करने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग नगर भवन आयेंगे।

 अरुण कुमार/जेटी न्यूज

Related Articles

Back to top button