योजनाओं में अनियमितता के विरुद्ध वार्ड सदस्य हो रहे एकजुट

मधुबनी: लदनियां प्रखंड की कुमरखत पूर्वी पंचायत के महुलिया व पथलगाढ़ा गांव में 15 वीं वित्त से बन रही पीसीसी सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता  की धज्जियां उड़ाई जा रही है। संबंधित वार्ड सदस्यों ने काम कराते मुखिया का कड़ा विरोध किया है।

वार्ड सदस्यों के अनुसार बनती पीसीसी सड़क में दो नंबर ईट, मिलाबटी बालू,  सिमेंट की कम मात्रा, प्राक्कलन के अनुसार मिट्टी कार्य में कमी जैसी अनियमितता बरती जा रही है। कराए जा रहे सभी कार्यों में बरती जा रही अनियमितताओं की जांच कराए जाने के लिए बीडीओ अखिलेश्वर कुमार को एक आवेदन दिया गया है, जिसमें जांच कराए जाने की मांग की गई है। आवेदन के अनुसार  सड़क की सोलिंग में दो नम्बर ईंट तथा ढलाई छः इंच की जगह मात्र तीन इंच की जाती है। वार्ड नंबर 11 में इसी वित मद की राशि से घाट का घटिया निर्माण कराया गया, जिसकी शिकायत वार्ड सदस्य के द्वारा बुधवारी जांच के क्रम में की गई थी। एएसडीओ गोविंद कुमार ने कार्य स्थल पर पहुंच कर लोकल बालू व दो नंबर ईट को बदलने तथा अपनी उपस्थिति में काम कराने का आदेश कनीय अभियंता को दिया था। लेकिन  उनके द्वारा ऐसा नहीं किया गया।

   इधर पूछे जाने पर मुखिया नवीन कुमार यादव ने कहा कि आरोप बेबुनियाद है। जिस किसी वार्ड में काम होता है, वहां का वार्ड सदस्य कमीशन मांगता है, नहीं देने पर गलत आरोप के साथ विरोध किया जाता है,  जिससे विकासकार्य बाधित होता है। कार्य के निष्पादन में अनावश्यक देर होती है।

Related Articles

Back to top button