अवैध कारोबारी के संरक्षक जिला कृषि पदाधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई तो होगा जोरदार प्रदर्शन – संतोष यादव

मधुबनी।छात्र संघर्ष समिति की बैठक मीना बाजार स्थित कार्यालय पर की गई। बैठक की अध्यक्षता छात्र संघर्ष समिति अध्यक्ष संतोष यादव ने की। जिले में धड़ल्ले से हो रही खाद की कालाबाजारी को अविलंब रोकने एवं खाद की कालाबाजारी करने वाले खाद माफियाओं को संरक्षण देने वाले जिला कृषि पदाधिकारी पर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई करने को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए छात्र संघर्ष समिति अध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि खाद की कालाबाजारी और जिला कृषि पदाधिकारी की सांठगांठ से जिले में खेती चौपट हो चुकी है। खाद और बीज की कालाबाजारी धड़ल्ले से की जा रही है। खेती चौपट होने से गांव के किसान के बेटे की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जिले के किसान दुगुनी कीमत पर खाद, उर्वरक व कीटनाशक खरीदारी करने को विवश हो गए हैं। सरकारी गोदाम में खाद व उर्वरक नहीं होने की बात कही जाती है और उसी एजेंसी के गोदाम में हजारों बोरा खाद कालाबाजारी के लिए रखा जाता है और नेपाल में तस्करी कर खाद को बेचा जा रहा है । किसान की हालत खराब होती जा रही है। बीज और खाद नहीं मिलने के कारण खेती चौपट हो चुका है। खाद और बीज कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों, अवैध रूप से खाद का भंडारण करने वाले दुकानदारों तथा इस को संरक्षण देने वाले जिला कृषि पदाधिकारी पर अभिलंब कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग छात्र संघर्ष समिति जिला प्रशासन मधुबनी से करती है। उन्होंने कहा कि खाद की कालाबाजारी वर्षों से चल रही है। सदर एसडीओ, मधुबनी द्वारा कालाबाजारी के खिलाफ की गई कार्रवाई से जिले के किसानों में खुशी है और खाद माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।
बैठक में मुख्य रूप से छात्र संघर्ष समिति के प्रधान महासचिव सुरेश कुमार सिंह, छात्र संघर्ष समिति के संस्थापक सदस्य ब्रह्मदेव यादव, संजय पासवान, विजय यादव, मणिशंकर यादव,आरके कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल पासवान, सचिव पदमाकांत यादव, जैन कॉलेज मधुबनी छात्रसंघ अध्यक्ष राजा कुमार सचिव रोशन मेहता जेएमडीपीएल महिला कॉलेज मधुबनी के छात्रसंघ अध्यक्ष नसीमा खातून उपाध्यक्ष सपना कुमारी, पूजा चौरसिया, प्रिंसी झा काउंसिल मेंबर अमृता कुमारी केवीएस कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सुधीर कुमार यादव सचिव अभिषेक चौरसिया , छात्र संघर्ष समिति सोशल मीडिया प्रभारी सचिन महतो सहित छात्र संघ के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

Related Articles

Back to top button