बेलगाम हुए शराब कारोबारी, छापामारी करने पहुंची पुलिस टीम पर हुआ हमला,

बेलगाम हुए शराब कारोबारी, छापामारी करने पहुंची पुलिस टीम पर हुआ हमला,

एक एएसआई सहित 5 घायल, 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर शुरू किया पूछताछ

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत खानपुर थाना क्षेत्र के मसीना गांव में शराब से जुड़ी छापामारी करने गई पुलिस टीम पर स्थानीय कारोबारी व उसके सहयोगियों ने किया हमला।
घटना के संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि सोमवार की अहले सुबह शराब की खेप उतरने की गुप्त जानकारी पर खानपुर थाना की पुलिस मसीना गांव में शराब बरामदगी हेतु छापामारी को लेकर आई थी, पुलिस की गाड़ी देख कुछ कारोबारी भागने लगे और जब पुलिस ने खदेड़ कर दो लोगों को हिरासत में लिया तो दूसरे लोग भीड़ के साथ आकर गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे पुलिस की बोलेरो वाहन क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना में कुल 5 पुलिसकर्मियों को भी गंभीर चोटें आई है, मौके से पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि छपरा में हुई जहरीली शराब से मौत के बाद समस्तीपुर जिले की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है और लगातार शराब की तस्करी पर रोक लगाने को लेकर छापामारी कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को थाना क्षेत्र के मसीना गांव में शराब तस्करों के ठिकाने पर छापामारी करने गई पुलिस पर शराब तस्करों ने स्वजनों तथा समर्थकों के साथ अचानक हमला बोल दिया। लाठी, डंडा व ईंट पत्थर के साथ अचानक हमला होते देख पुलिस कर्मी पीछे हटने लगे। देखते ही देखते असामाजिक तत्वों के लोगों ने पुलिस की वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हमले में एएसआई उमेश प्रसाद सिंह, जिला पुलिस बल के जवान अमित कुमार, नितेश कुमार, नंद किशोर कुमार व धर्मदेव महतो गंभीर जख्मी बताए गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खानपुर में इलाज कराया गया है।


खानपुर थाना अध्यक्ष विपिन कुमार ने बताया कि मसीना गांव के प्रसिद्ध अवैध शराब कारोबारी के घर पर जांच में शराब मिली थी जिसके बाद उक्त मुख्य आरोपी स्पौट से भागने में कामयाब रहा। वहीं उसके द्वारा हो हल्ला कर देने के बाद उसके अगल-बगल के लोगों ने मारपीट एवं गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। मसीना गांव के लोगों ने दबी जुबान से यह बताया कि जिस शराब कारोबारी के घर पर छापामारी करने पुलिस टीम पहुंची थी उक्त शराब कारोबारी ने इस अवैध कारोबार से अब तक अकूत संपत्ति बना ली है और उक्त शराब कारोबारी के ऊपर कई जिलों की थानों में दर्जनों अवैध शराब कारोबार से जुड़े मामले से जुड़ी प्राथमिकी भी दर्ज है। उक्त शराब कारोबारी अपने राजनीतिक एवं प्रशासनिक रसूख की बदौलत अब तक पुलिस के पकड़ से बाहर रह रहा है। इस घटना से पूर्व में भी उक्त शराब कारोबारी के घर पर उत्पाद विभाग की टीम जब छापामारी करने के लिए पहुंची तब वहां भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था।

Related Articles

Back to top button