जिले में 54 हजार नए वोटरों को एक सप्ताह में पहचान पत्र उपलब्ध होंगे

🔊 Listen This News जिले में 54 हजार नए वोटरों को एक सप्ताह में पहचान पत्र उपलब्ध होंग छपरा : जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा है कि जिले के सभी दस विधानसभा क्षेत्रों में नए वोटरों के करीब 54 हजार आवेदन प्राप्त किए गए है। उनके आवेदनों की जांच एवं […]

 208 total views,  1 views today

जिले में 54 हजार नए वोटरों को एक सप्ताह में पहचान पत्र उपलब्ध होंग

छपरा : जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा है कि जिले के सभी दस विधानसभा क्षेत्रों में नए वोटरों के करीब 54 हजार आवेदन प्राप्त किए गए है। उनके आवेदनों की जांच एवं सत्यापन का कार्य तेजी से पूरा कराया जा रहा है। शॉट-लिस्टिग का कार्य जारी है तथा शीघ्र ही नए वोटरों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कर लेने की कार्रवाई पूरी हो जाएगी। इसके साथ ही वोटर लिस्ट में शामिल सभी नए वोटरों को एक सप्ताह के अंदर मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध करा देने के लिए कार्ड का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा नई दिल्ली के विज्ञान भवन से लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषणा का समाहरणालय सभागार में वेबकास्टिग के माध्यम से अधिकारियों की टीम के साथ अवलोकन के बाद प्रेस वार्ता करते हुए डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इस दौरान विधानसभा वार समीक्षा भी किया जा रहा है। बूथों पर सभी मान्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने का कार्य करीब-करीब पूरा हो चुका है। बज्रगृह का चयन हो चुका है तथा वरीय अधिकारियों के साथ इसकी जांच भी हो चुकी है। करीब 16 हजार चनाव कर्मियों को दो बार की ट्रेनिग दिलाई जा चुकी है।

डीएम ने बताया कि जिले में दस ऐसे बूथ चिन्हित किए गए हैं, जहां वोटिग प्रतिशत बढ़ाने के विशेष प्रयास किए जाएंगे। सभी बूथों पर इवीएम-वीवीपैट से मतदान कराने की व्यवस्था है, इसलिए इसके व्यापक प्रचार-प्रसार में 30 प्रचार रथ संचालित किए जा रहे है। एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि जिले में सीसीए-थ्री के लिए 30 तथा सीसीए-12 के लिए दो लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई का प्रस्माव दिया गया है। जिले में 9 चलंत बूथ बनाए गए हैं।

 209 total views,  2 views today