जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा समीक्षात्मक बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा समीक्षात्मक बैठक

 

जे टी न्यूज, समस्तीपुर:

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा रबी फसल के बीज वितरण, टीकाकरण एवम निर्वाचन से संबंधी कार्य की समीक्षात्मक बैठक वीसी के माध्यम से की गई। रबी फसल के बीज वितरण की प्रगति काफी धीमी पाई गई। जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी के कार्यशैली पर काफी नाराजगी व्यक्त की गई। जिला पदाधिकारी के द्वारा 15 दिसंबर तक गुणवत्तायुक्त बीज वितरण कराने का निर्देश दिया गया। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया की दलहन और तिलहन के बीज का शत प्रतिशत वितरण कराना सुनिश्चित करेंगे। जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वे सभी अनुमंडल कृषि पदाधिकारी और प्रखंड कृषि पदाधिकारी के साथ मिलकर बीज वितरण की शतत निगरानी करेंगे और बीज वितरण को हर हाल में तय समय सीमा के अंदर पूरा कराना सुनिश्चित करेंगे।

 

स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण में प्रगति के समीक्षा के दौरान पाया गया की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी हसनपुर,मोहनपुर एवम पटोरी प्रखंड टास्क फोर्स की पूर्व की बैठकों में रही हैं।इनके विरुद्ध करवाई करने का निर्देश जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया। इसी प्रकार समीक्षा के दौरान पाया गया की प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवाजी नगर,समस्तीपुर,मोहनपुर तथा विभूतिपुर प्रखंड टास्क फोर्स की बैठक से अनुपस्थित रहे हैं। यहां तक की प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवाजी नगर के द्वारा एक भी प्रखंड टास्क फोर्स की बैठक में भाग नही लिया गया है,इसे जिला पदाधिकारी के द्वारा काफी गंभीरता से लिया गया एवम प्रखंड टास्क फोर्स की बैठक से अनुपस्थित रहने वाले प्रखंड विकास पदाधिकारियों से कारण पृच्छा करने का निर्देश दिया गया।

बताते चलें की भारत सरकार के निर्देशानुसार 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक उच्च प्राथमिकता वाले जिलों में,जिसमे समस्तीपुर भी शामिल है,अनुराष्ट्रीय टीकाकरण दिवस चलाया जा रहा है,जिसके तहत 5 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक घर – घर जाकर पिलाई जा रही है। जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया वे प्रतिदिन टीकाकरण की समीक्षा करेंगे जिसमें प्रखंड टास्क फोर्स के सभी सदस्य उपस्थित रहेंगे। सिविल सर्जन को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ इस हेतु समन्वय करने का निर्देश दिया गया।

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत मृत मतदाताओं के नाम को मतदाता सूची से हटाने के लिए प्रपत्र 7 अगले 2 दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश वैसे बीएलओ को दिया गया जिनके यहां से 10 से कम प्रपत्र 7 प्राप्त हुए है । प्रपत्र 7 जमा करने में शिवाजी नगर,मोहिउद्दीनगर् एवम रोसरा की प्रगति अच्छी पाई गई वही उज्जियारपुर एवम विभूतिपुर की स्थिति सबसे निम्न पाई गई । जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों एवम सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को प्रपत्र 7 को जल्द जमा कराने का निर्देश दिया गया।

इस बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी,सिविल सर्जन एवम उप निर्वाचन पदाधिकारी,डीपीएम जीविका,जिला के वीसी रूम से तथा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी,सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी अनुमंडल कृषि पदाधिकारी,सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी,सभी बीपीएम जीविका एवम सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी अपने कार्यालय के वीसी रूम से जुड़े हुए थे।

Pallawi kumari

Related Articles

Back to top button