प्राचार्य डा॰ टी॰एन॰ शर्मा के निर्देशन में ‘‘मोरंग देश अगरबत्ती’’ कारखाना का भ्रमण किया गया

प्राचार्य डा॰ टी॰एन॰ शर्मा के निर्देशन में ‘‘मोरंग देश अगरबत्ती’’ कारखाना का भ्रमण किया गया

जे टी न्यूज़, समस्तीपुर : प्राचार्य डा॰ टी॰एन॰ शर्मा, के निर्देशन में पी.एम. श्री जवाहर विद्यालय, वैशाली के 40 छात्र तथा दो शिक्षक श्री प्रमोद कुमार जयसवाल, श्री राजेश रंजन, औद्योगिक भिजिट के तहत् ‘‘मोरंग देश अगरबत्ती’’ कारखाना का भ्रमण किया गया।

शैक्षणिक कार्यक्रम के अंतर्गत न केवल अगरबत्ती निर्माण के सम्पूर्ण प्रक्रिया को देखा बल्कि स्वयं अगरबत्ती बनाया भी तथा गांव में हो रहे उद्यमिता को आगे ले जाने की बात भी कही। जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षकगण भी गाँव में कारखाना से बढ़ रहे रोजगार को सराहा। इस अवसर मेजर सुमन मजुमदार, मोरंगदेश अगरबत्ती के निदेशक ने अपने सैनिक प्रशिक्षण एवं कॉरपॉरेट अनुभव को साझा कर छात्रों को नौकरी लेने वालों की कतार से आगे बढ़ कर नौकरी देने वाला भविष्य के उद्यमि बनने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर मोरंगदेश अगरबत्ती के अभिभावक अमरदीप कुमार ने न केवल मोरंगदेश अगरबत्ती के नाम की व्याख्या की बल्कि कंपनी के यात्रा वृतान्त को क्रमबद्ध तरीके से बताया तथा जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डा॰ टी॰एन॰ शर्मा को आभार व्यक्त किया। मोरंगदेश अगरबत्ती के सम्पूर्ण टीम जिसमें यूनिट हेड धीरेन्द्र प्रसाद कर्ण, दिलिप कुमार, मुकेश कुमार, विकेश कुमार एवं परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button