सांसदों के निलम्बन के विरुद्ध विपक्ष की इण्डिया का बेतिया में विशाल धरना 

सांसदों के निलम्बन के विरुद्ध विपक्ष की इण्डिया का बेतिया में विशाल धरना 

जे टी न्यूज़ , बेतिया : विपक्ष की एकता इण्डिया के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध मार्च के अवसर पर बेतिया में शहीद स्मारक पर विशाल धरना कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर सभा को सम्बोधित करते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मण्डल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि लोक सभा में विपक्ष के 143 सांसदों का निलम्बन कर भाजपा की मोदी सरकार ने बता दिया कि मोदी की फासीवादी ताकत के सामने भारत की संविधान और लोकतंत्र की कोई अहमियत नहीं है।

विधान सभा चुनावों के बाद लोक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी विपक्ष पर अकेले एक नरेन्द्र मोदी भारी है और भाजपा के सांसद और मंत्री तालियों की गड़ गड़ाहट से उनके इस कथन का स्वागत कर रहे थे। उनके अन्दर शर्म नाम की कुछ भी नजर नहीं आ रही थी। लेकिन एक बात तो स्पष्ट हो गया कि भारतीय जनता पार्टी में अब कहीं आंतरिक जनवाद नहीं है। मोदी सरकार ने अखिल भारतीय महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष तथा महिला पहलवानों के बलात्कारी भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर कोई कारवाई नहीं किया।

इतना ही नहीं अगले सत्र के लिए महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष के रुप में बृज भूषण शरण सिंह के खास आदमी को अध्यक्ष बना कर उन्हें फिर पहलवानों के साथ उन्हें मनमानी करने की छूट प्रधानमंत्री ने दे दिया। पहलवान साक्षी ने बृज भूषण शरण सिंह के कुश्ती संघ पर बर्चस्व को देखते हुए 21 दिसम्बर को कुश्ती से सन्यास ले लेने की घोषणा कर दी। जो महिला पहलवान कल तक देश के लिए गोल्ड लाया करते थे । आज मोदी सरकार में अपनी आबरु नहीं बच पाने के डर से कुश्ती से सन्यास ले लिया। ऐसी स्थिति में आगामी लोक सभा चुनाव में मोदी सरकार को हरा कर देश में जनतंत्र बहाल करने के सिवा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचता।

सभा को माकपा जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव, सीटू जिला अध्यक्ष बी के नरुला, सचिव शंकर कुमार राव , नौजवान सभा के राज्य उपाध्यक्ष म. हनीफ , राजद के जिला अध्यक्ष साहेब हुसैन अंसारी ,महासचिव प्रभु यादव ,अमजद खां, इंद्रजीत यादव , जद यू की सुरैया वहाब, माधो सिंह, ओझा जी, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भारत भूषण दुबे, विनय शाही , कामरान , उमेश कुमार , सी पी आई के जिला सचिव ओम प्रकाश क्रांति , शाहिद अनवर , अंजारुल, योगेन्द्र शर्मा, लोक संघर्ष समिति के भाई पंकज आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button