राजद जिलाध्यक्ष मनोहर यादव के नेतृत्व में केंद्र सरकार के विरुद्ध निकाली गई प्रतिरोध मार्च

राजद जिलाध्यक्ष मनोहर यादव के नेतृत्व में केंद्र सरकार के विरुद्ध निकाली गई प्रतिरोध मार्च

जे टी न्यूज, खगड़िया: राजद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर देश के सभी राज्यों के सांसदों के अकारण निलंबन के खिलाफ और लोकतंत्र की हत्या के विरोध में इंडिया महागठबंधन का संयुक्त विशाल धरना प्रदर्शन किया गया।

राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष सह जिला बीससूत्री उपाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल के सैकड़ों साथी राजद कार्यालय कृष्णापुरी बलुआही से जुलुश लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए बलुआही एन एच 31 ,एम जी मार्ग,राजेंद्र चौक ,रेलवे ओवरब्रिज होते हुए समाहरणालय तक पहुँचकर इंडिया महागठबंधन के साथियों के साथ धरना पर बैठ गये। राजद के साथियों ने प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के जनविरोधी नीति ,अकारण 142 सांसदों के निलंबन,लोकतंत्र के हत्या के विरोध में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुर्दाबाद, केंद सरकार मुर्दाबाद,देश के गृहमंत्री अमित शाह मुर्दाबाद,लोकतंत्र के हत्यारा होश में आओ के नारे लगा रहे थे।

राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने धरना प्रदर्शन में उपस्थित इंडिया महागठबंधन के साथियों और प्रेस के साथियों को संबोधित कहा कि देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी देश के गृहमंत्री का होता है संसद के सुरक्षा में चुक हुई है उसी को लेकर विपक्ष के सभी सांसद देश के गृह मंत्री अमित शाह और केंद सरकार से संसद के सुरक्षा के चूक का जबाब की माँग कर रहे थे तो विपक्ष के सांसद इसमें कौन सा गुनाह कर दिया है।केंद सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए विपक्ष के सांसदों को निलंबित कर रहे हैं। भगवान का शुक्र है कि जो दो लोग संसद में प्रवेश किये थे ये मुसलमान नहीं थे भूल से भी ये मुसलमान होते तो देखते ये बीजेपी वाले देश और दुनिया में क्या तूफान मचाते इसी के नाम पर पूरे देश में धार्मिक उन्माद फैलाते और किसी कांग्रेस पार्टी के किसी सांसद ने प्रवेश पर अनुशंसा किये होते तब देखते कि क्या होता। केंद सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए विपक्ष के सांसद को निलंबित कर भय पैदा करना चाह रही है भय पैदा करने से शासन नही चलती है। देश में महंगाई, बेरोजगारी और संसद की सुरक्षा में चूक का मामला उठाये जाने पर विपक्षी सांसद को लोकसभा से निलंबित कर रहे हैं।पूरा विपक्ष एक ही माँग कर रही थी कि गृहमंत्री सदन में जबाब दें कि दो लोग सदन में कैसे प्रवेश कर गये। वे इस सदन के सदस्य के साथ- साथ देश के गृहमंत्री भी हैं सदन में आके जबाब दें कि सदन जब सुरक्षित नहीं तो देश कैसे सुरक्षित रहेगा इसी बात को लेकर विपक्षी सांसद को निलंबित कर रहे हैं। केंद सरकार कौन सा लोकतंत्र स्थापित करना चाह रही है। आखिर केंद सरकार किसके प्रति उत्तरदायी है केंद्र सरकार अगर पूरी संसद के सांसद के प्रति उत्तरदायी हैं तो संसद में आकर देश के गृहमंत्री जबाब क्यों नहीं दे रहे हैं।

केंद्र सरकार विपक्षी सांसद को निलंबित कर खामोश कर लें लेकिन सड़कों उबाल आयेगा और केंद्र सरकार संभाल नहीं पायेगा।दलित, पिछड़ों और गरीबों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों को आत्मसात कर लिया है अब हकमारी नहीं चलेगी। हमलोगों की माँग है कि केंद सरकार अविलंब विपक्षी सांसदों का निलंबन वापस ले।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से राजद जिला प्रधानमहासचिव नंदलाल मंडल,जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव,प्रकाश राम, बेबीरानी,राजद के वरिष्ठ नेता गजेंद्र यादव,जिला महासचिव सह बीससूत्री सदस्य पप्पू यादव,दीपक चंद्रवंशी, मानसी नगर पंचायत उपमुख्य पार्षद सह महासचिव पप्पू सुमन, जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, चंद्रशेखर कुमार, युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव,आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी,पंचायतीराज प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध यादव,नगर निकाय प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष विजय यादव,दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष निभा भारती, क्रीड़ा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष कर्मवीर कुमार,स्वच्छकार प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजा मलिक,व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष शम्भू पौद्दार, जिला सचिव लड्डू रजक, शकलदीप यादव, रंजीत दास,जिला कोषाध्यक्ष आमिर खान, युवा प्रधानमहासचिव मो० नसीम उर्फ लंबू,युवा राजद कोषाध्यक्ष सुमित कुमार,युवा जिला प्रवक्ता रौशन कुमार,वार्ड पार्षद अमृतराज, खगड़िया प्रखंड अध्यक्ष सुनील चौरसिया, गोगरी प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार सहित सैकड़ों राजद नेता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button