माफियाओं के प्रभाव में निर्वाची पदाधिकारी, नहीं है कोरोना जांच की कोई व्यवस्था, 50 में से 40 सदस्य लौटे विदेश से

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत जिला परिषद् अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज दिनांक 03-01-2022 को पूर्व निर्धारित है। वहीं सूत्रों के मुताबिक अंतिम परिणाम 15 दिसंबर को आने के बाद माफियाओं द्वारा सरकार को कटघरे में लाने के लिए नव निर्वाचित जिला परिषद् सदस्यों को 3 लाख से 10 लाख रुपयों के बीच खरीद बिक्री कर 40 सदस्यों एवं उनके समर्थकों को समस्तीपुर से विदेश ले जाने की चर्चा जोरों पर है। इसके मुख्य कारण वार्ड सदस्य से लेकर प्रधानमंत्री तक जनता को ठगने के लिए नए-नए लुभावने वादे करके चुनाव जीतकर तो चले आते हैं। परंतु शपथ ग्रहण से पूर्व में नेतागण भोली-भाली जनता द्वारा दिए गए मत के साथ बलात्कार ही नहीं करते बल्कि उन्हें सरेआम चौक पर नंगा कर बेच दिए जाने की खबर है।

जानकारी के अनुसार काठमांडू के एक होटल से 2 जनवरी 2022 को चलकर, दरभंगा के कुछ होटलों में रात गुजार कर, आज दिनांक 03-01-2022 को सुबह 9:00 बजे समस्तीपुर जिला में प्रवेश कर, जिला परिषद् अध्यक्ष के चुनाव के लिए समाहरणालय गेट में 11:00 बजे आने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक जिला परिषद् और उनके समर्थकों में लगभग 50 लोगों को कोरोनावायरस की बीमारी से संक्रमित होने की भी खबर मिल रही है। जिला परिषद् के 40 सदस्यों में से करीबन 2 दर्जन से अधिक सदस्य इस बीमारी से गंभीर रूप से प्रभावित हैं। इस बाबत जब आज दिनांक 03-01-2022 को करीबन 10:30 बजे जिलाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी से यह जानने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बताया कि सभी सदस्यों का पहले कोविड-19 की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। परंतु इसी बीच जिला चिकित्सा पदाधिकारी से बात करने पर पता चला कि उन्हें विदेश से आए हुए सदस्यों की कोई भी सूचना नहीं प्राप्त हुई है। वहीं कोरोनावायरस के प्रभारी डॉ सतीश प्रसाद ने कहा कि कोरोना जांच की व्यवस्था के बारे में कुछ भी जानना है तो जिला चिकित्सा पदाधिकारी से बात करें।

इन सभी बातों से पता चलता है कि कुल मिलाकर कोरोनावायरस के प्रति जिला प्रशासन बिल्कुल ही उदासीन और बेखबर है। आज जिला परिषद् के अध्यक्ष के चुनाव में कोरोना जांच की प्रक्रिया नियमानुसार सोशल डिस्टेंस के तहत नहीं किया जाना कहीं ना कहीं यह प्रतीत होता है कि माफियाओं के चंगुल में जिला प्रशासन पूरी तरह से फंस चुकी है।

Related Articles

Back to top button