पुलिसिया अनुसंधान में लूट की प्राथमिकी निकला साजिश 

पुलिसिया अनुसंधान में लूट की प्राथमिकी निकला साजिश

नपे फील्ड मैनेजर व सहयोगी गया जेल,निशानदेही पर 87860/ रुपए दो, मोबाइल एवम दो मोटर साइकिल जप्त

 

जे टी न्यूज, कुर्साकांटा(प्रदीप कुमार झा):

भारत फाइनेंस लिमिटेड (माइक्रो फाइनेंस) मे कार्यरत फिल्ड मैनेजर द्वारा बैंक का रूपए गबन करने के लिए दोस्त के साथ मिलकर लूट की झूठी साजिश रचने वाले फिल्ड मैनेजर एवम सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि दिनांक 29/01/2024 को भारत फाइनेंस लिमिटेड (माइक्रो फाइनेंस) में फिल्ड मैनेजर पद पर कार्यरत गुरुदेव पासवान, पिता – दिनेश पासवान, सा०- हिंगना, थाना रानीगंज, जिला अररिया द्वारा रात्रि करीब 10.30 बजे ताराबाड़ी थानाअध्यक्ष को सूचना दिया गया था कि इन्हें ताराबाडी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मुमताज चौक के पास मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात अपराध कर्मियों द्वारा समय करीब 7 बजे संध्या में पिस्तौल के बल पर रोक कर इनके पास ग्राहकों से फाइनेंस का कलेक्शन किया गया रकम -145803/ रुपए छीन लिया गया था और अपराधी फरार हो गए थे।

इस सूचना पर त थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच छानबीन शुरू कर दी गई थी। पूछ ताछ के क्रम में उपर्युक्त फिल्ड मैनेजर द्वारा बार बार बयान बदलने के कारण मामला संदिग्ध लगने पर गहनता से तकनीकी अनुसंधान एवं जांच पड़ताल करने पर अन्ततः ज्ञात हुआ कि उपर्युक्त फिल्ड मैनेजर द्वारा ही ग्राहकों से कलेक्शन किया गया राशि गबन करने के लिए अपने ही गांव के दोस्त मुकेश पासवान के साथ मिलकर लूट की झूठी कहानी रची गई थी।

लूट की झुठी साज़िश रचने में शामिल दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही इनके अपराध स्वीकारोक्ति बयान एवम निशानदेही पर गबन की राशी में से 87860/ रुपए एवम साजिश में प्रयुक्त -दो मोबाइल एवम दो मोटर साइकिल को भी जप्त कर लिया गया है।

 

उपर्युक्त संबंध में ताराबाडी थाना अंतर्गत कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

 

*गिरफ्तार अभियुक्त*

1.- गुरूदेव पासवान, उम्र करीब 25 वर्ष पिता दिनेश पासवान, सा०- हिंगना,थाना रानीगंज, जिला – अररिया।

2.- मुकेश पासवान, उम्र करीब 22 वर्ष, पिता मनोज पासवान, सा०- हिंगना, थाना – रानीगंज, जिला- अररिया।

*बरामदगी*

1.- गबन की -87860.00 रुपए

2.- 2 मोबाइल

3.- 2 मोटर साइकिल

Related Articles

Back to top button