जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की भौतिक बैठक समाहरणालय सभागार में की गई। इस बैठक में सड़क दुर्घटना,ब्लैक स्पॉट एवम परिमार्जन की स्थिति, वाहन जनित दुर्घटना में,मृतक के आश्रित,घायल की तत्काल अंतरिम मुवावजा तथा हिट एवम रन मामले में भुगतान की समीक्षा की गई। जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा बताया गया की हिट एवम रन 52 मामलों की स्वीकृति दी गई है इसमें 15 का भुगतान किया जा चुका है।

इसके बाद मोटर वाहन प्रशिक्षण केंद्र के संबंध में बताया गया की खानपुर एवम सरायरंजन में यह प्रशिक्षण केंद्र बनकर तैयार है। जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारी को वाहन चेकिंग के दौरान दंडित किए गए लोगों को इन मोटर वाहन प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षण दिलाने का निर्देश दिया गया। बस स्टॉप निर्माण की भी समीक्षा की गई। सभी प्रखंडों से प्रखंड बस परिवहन योजना से संबंधित आवेदन प्राप्त करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया गया।

सड़क दुर्घटना में घायल पीड़ितों को मदद करने वाले गुड समेरिटों को 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा। एसएफसी और एफसीआइ के ओवर लोड गाड़ियों की जांच करने का निर्देश दिया गया क्योंकि ओवरलोड गाड़ियों के परिचालन से सड़क खराब ही रही है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता क ब्लैक स्पॉट पर रंबल स्ट्रिप बनाने का निर्देश दिया गया।

Related Articles

Back to top button