पंचायत उपचुनाव को लिए जिले के 11 प्रखंडों में 188 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान

पंचायत उपचुनाव को लिए जिले के 11 प्रखंडों में 188 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान

डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी सुबह से ही मतदान केंद्रों का करेंगे भ्रमण

 

जेटी न्यूज , मधुबनी: पंचायत उप निर्वाचन 2023 के तहत कल 28 दिसबर 2023 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त मतदान सम्प्पन्न कराने को लेकर पंडौल स्थित जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने निर्वाचन से जुड़े सभी जोनल / सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को संयुक्त रूप से ब्रीफिंग किया।

 

उपस्थित सभी जोनल/ सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समय का अनुपालन किया जाए। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट किया कि किसी भी परिस्थिति में मोबाइल स्विच ऑफ नही रहना चाहिए।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि आज ही सभी अधिकारी अपने अपने संबंधित मतदान केन्द्रों पर जाकर वहां उपलब्ध सभी सुविधाओं का जायजा ले लें और रास्तों को भी समझ लें। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी परिस्थिति में संबंधित प्रखंडों के बज्र गृह तक ईवीएम मशीनों को जमा करने के बाद ही अपनी ड्यूटी को पूर्ण समझें।

 

मौके पर उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शाम पांच बजे के बाद मतदान केन्द्र पर उपस्थित मतदाताओं को पंक्ति में संख्या की पर्ची बांट दें। ताकि, पांच बजे के बाद आने वाले मतदाताओं को लाइन में लगने से मना किया जा सके। उन्होंने बताया कि किसी अप्रिय घटना की सूचना तत्काल अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला मुख्यालय को प्रेषित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

 

बताते चलें कि यह पंचायत उप चुनाव जिले के 11 प्रखंडों में 188 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। मधुबनी जिला अंतर्गत कुल 11 जोनल,26 सेक्टर एवं 65 गश्ती सह ईवीएम संग्राहक दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

उक्त अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा सह विशेष कार्य पदाधिकारी संतोष कुमार,एसडीओ सदर अश्वनी कुमार सहित पंचायत उप निर्वाचन 2023 के लिए प्रतिनियुक्त सभी जोनल/ सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button