रियल एस्टेट के क्षेत्र में पनोरमा ग्रुप के लिए शानदार रहा साल 2023

रियल एस्टेट के क्षेत्र में पनोरमा ग्रुप के लिए शानदार रहा साल 2023

जे टी न्यूज, पूर्णियां(डा. रूद्र किंकर वर्मा): रियल एस्टेट के क्षेत्र में बिहार के टॉपर संजीव मिश्रा का पैनोरमा ग्रुप आशियाना देने में अन्य वर्षों की अपेक्षा वर्ष 2023 उनके लिए

शानदार रहा । सस्ते दामों में मिल रहे हाईटेक घर दरअसल, बिहार के पूर्णियां में एक जगह ऐसी भी है जिसकी तस्वीर और तकदीर बीते 6 वर्षों में बदल गई. इस सफलता की कहानी किसी और ने नहीं बल्कि पैनोरमा ग्रुप ने लिखी है।

 

पनोरमा ग्रुप ने लिखी सफलता की नई कहानी*

 

पैनोरमा ग्रुप के एमडी संजीव मिश्रा ने खुशी जाहिर की है और कहा है कि इतने कम समय में इतनी ज्यादा सफलता मिलेगी, इसकी उम्मीद नहीं थी।

पूर्णिया में पैनोरमा ग्रुप को अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत किए 6 साल पूरे हो गए हैं. इन 6सालों में पनरोमा ग्रुप ने सफलता की नई मिसाल कायम की है.

 

विभिन्न क्षेत्र में ग्रुप ने शुरू किए काम*

बता दें कि पनरोमा ग्रुप ने रियल स्टेट में बिहार का सबसे पहला अल्ट्रा लग्जरी ई-होम्स प्रोजेक्ट का निर्माण किया है, जो पूरी तरीके से हाईटेक है और इसकी चर्चा पूरे बिहार में हो रही है. ग्रुप ने बीते 6 सालों में पनोरमा सिटी, पनोरमा हाईट, आर-आर प्लाजा, पनोरमा रामेश्वरम प्रोजेक्ट की शुरुआत की.

अररिया में वर्ष 2023 में हीं लॉन्च किया नया प्रोजेक्ट पैनोरमा एस डी वाटिका*

 

बिहार के गवर्नर एवम उद्योग मंत्री से सम्मानित सन ऑफ मिथिला के नाम से जानने वाले संजीव मिश्रा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।रियल एस्टेट के क्षेत्र में उनका परचम लहरा रहा है। अररिया में नया प्रोजेक्ट का काम चल रहा है आने वाले दिनों में सिलीगुड़ी, दरभंगा,फारबिसगंज, सहरसा, सुपौल, पंजाब, यूपी आदि जगहों में अपना पांव पसारेगी।

बता दें कि वैसे तो भारतीय रियल एस्टेट सेक्टर के लिए साल 2023 सबसे बेहतर साबित हुआ है। 2023 के पहले 9 महीनों की बात करें तो घरों की बिक्री अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर रही है। ब्याज दरों और रेजिडेंस की कीमत दोनों में बढोतरी के बावजूद पहले नौ महीनों में दिल्ली-एनसीआर समेत टॉप 7 शहरों में 3 लाख 49 हजार मकान बिक चुके हैं। ये साल 2022 में दर्ज की गई कुल बिक्री का 96 प्रतिशत है। माना जा रहा है कि इनमें से करीब एक लाख मकान दिल्ली-एनसीआर में बिके। ऐसे में हर दिन 273 मकान बिके हैं। इनमें 84 हजार 400 इकाइयां लग्जरी घरों की थीं। जिनकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये से अधिक थी। इनमें 115 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई है। विशेषज्ञों की मानें तो साल 2010 के बाद से यह पहला साल रहा है जब देशभर में दस लाख से ज्यादा मकानों की बिक्री हुई है। बिक्री की बात करें तो साल 2023 में लग्जरी घरों की डिमांड सबसे अधिक रही, क्योंकि होम बॉयर्स की मांग बड़े घरों की ओर था। बॉयर्स की क्रय शक्ति में वृद्धि के कारण यह ट्रेंड नए साल यानी 2024 में भी जारी रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button