लेनिन के जयंती पर एआईएसएफ का विश्वविद्यालय सम्मेलन

लेनिन के जयंती पर एआईएसएफ का विश्वविद्यालय सम्मेलन

प्रकाश बने संयोजक अभिषेक और विकास सहसंयोजक

 

जे टी न्यूज, मुजफ्फरपुर:-

ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन बी आर ए बिहार विश्वविद्यालय कमेटी की बैठक विश्वविद्यालय कैंपस के अंबेडकर पार्क में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष महिपाल ओझा ने किया बैठक में जनवरी महीने में सदस्यता अभियान चलाकर 30 जनवरी को विश्वविद्यालय के समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करने। 10 अप्रैल तक कॉलेज यूनिट के सम्मेलन कर 22 अप्रैल को लेनिन के जयंती के अवसर पर मुजफ्फरपुर में विश्वविद्यालय सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया।

वहीं एक विश्वविद्यालय संयोजन कमेटी का 21 सदस्यीय विश्वविद्यालय संयोजन समिति का गठन किया गया जिसका संयोजक लॉ कॉलेज के छात्र नेता प्रकाश प्रियदर्शी को बनाया गया। व विश्वविद्यालय इतिहास विभाग के छात्र अभिषेक कुशवाहा व एम. एस. कॉलेज के छात्र नेता विकास कुमार को सह संयोजक बनाया गया।

सहसंयोजक बनते ही अभिषेक कुशवाहा ने कहा कि कार्ल मार्क्स पूरे दुनिया के पहले ऐसे व्यक्ति है जिनकी विचारो में सार्वभौमिकता है और मार्क्स के सिद्धांत को सामाजिक विज्ञान के सारे विषयो में पढ़ाया जाता है।

ऐसे महान शख्सियत के नाम पर विश्विद्यालय में एक चेयर की स्थापना करना सिर्फ कार्ल मार्क्स को ही सम्मान देना नही होगा बल्कि विश्विद्यालय की ख्याति भी बढ़ेगी। बैठक में जिला सचिव कंचन विद्रोही,

कुमार गौरव, धनंजय सिंह राजपूत, शुभम कुमार, अविनाश कुमार, मंटू मौर्य आदि मौजूद रहे

 

Related Articles

Back to top button