कैंपस फॉर कम्युनिटी मुहीम के तहत सीयूएसबी के समाजशास्त्र विभाग के विद्यार्थियों द्वारा गर्म कपड़ों एवं कंबल का वितरण

कैंपस फॉर कम्युनिटी मुहीम के तहत सीयूएसबी के समाजशास्त्र विभाग के विद्यार्थियों द्वारा गर्म कपड़ों एवं कंबल का वितरण

जे टी न्यूज़, गया : ‘कैंपस फॉर कम्युनिटी” मुहीम के तहत समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय सीयूएसबी के समाजशास्त्रीय अध्ययन विभाग के विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय परिसर से बाहर ज़रूरतमंद लोगों के बीच गर्म कपड़े बांटे है|

जन सम्पर्क पदाधिकारी ने बताया कि कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह के ‘कैंपस फॉर कम्युनिटी” मुहीम के तहत समाजशास्त्रीय अध्ययन विभाग ने विश्वविद्यालय परिसर में पिछले एक महीने से स्वैच्छिक वस्त्रदान शिविर लगाया गया था। विश्वविद्यालय के छात्र- छात्राओं, अध्यापकों व कर्मचारियों ने वस्त्र दान कर शिविर के उद्देश्यों को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य सहयोग दिया है।

कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह ने प्रशासनिक भवन के सामने गर्म कपड़ों को ले जाने वाले बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है| इस अवसर पर समाजशास्त्रीय अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. एम. विजय कुमार शर्मा, प्रो. अनिल कुमार सिंह झा, डॉ. समापिका महोपात्रा, डॉ. जितेंद्र राम,

डॉ. आदित्य मोहंती, डॉ. परिजात प्रधान और विभाग के विद्यार्थिगण उपस्थित थे। अपने संक्षिप्त संबोधन में कुलपति महोदय ने प्राध्यापकों की अगुवाई में छात्र- छात्राओं द्वारा किए गए इस सराहनीय सामाजिक कार्य की प्रशंसा की है | उन्होंने भविष्य में ऐसे और समाजोपयोगी कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया तथा समाज के सक्षम लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया है।

इस कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. प्रिय रंजन ने बताया कि विभाग द्वारा पिछले पांच वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अभियान का उद्देश्य समाज के लोगों को मूलभूत जरूरतों को पूरा करना है । उन्होंने बताया कि इस अभियान में गया शहर के प्रसिद्ध समाजसेवी शिव कैलाश डालमिया का सराहनीय योगदान रहा है।

 

Related Articles

Back to top button