जननायक को भारत रत्न मिलने से सबसे ज्यादा खुशी मुझे हुई – नीतीश, कहा हम तो 15 सालों से कर रहे थे मांग

जननायक को भारत रत्न मिलने से सबसे ज्यादा खुशी मुझे हुई – नीतीश, कहा हम तो 15 सालों से कर रहे थे मांग

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: जननायक कर्पूरी ठाकुर के 100वें जन्म दिवस पर आयोजित जननायक कर्पूरी जन्म शताब्दी समारोह में पधारे सीएम नितीष कुमार ने गार्ड आॅफ आॅनर के बाद स्मृति भवन पहुंचे जहां उन्होंने सर्वधर्म प्रार्थना सभा में भाग लिया, तदुपरांत जननायक के आदमकद तैल चित्र पर माल्यार्पण किया और जननायक के स्मृति में प्रकाषित एक स्मारिका स्मरणांजली का विमोचन किया।

पुनः प्रभावती रामदुलारी उच्च विद्यालय परिसर एवं गोकुल कर्पूरी फुलेष्वरी महाविद्यालय परिसर स्थित जननायक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। चलते-चलते संवाददाताओं से हुई संक्षिप्त बातचीत में कहा कि हम तो 15 वर्षों से उन्हें भारत रत्न देने की मांग कर रहे थे। 100वें जन्म दिन के ठीक एक दिन पहले इसकी घोषणा कर सरकार ने सबसे बडा तोहफा दिया है यह मेरे लिए सबसे बडी खुषी की बात है।

 

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान मिला इसकेलिए मै महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि जननायक ने बिहार में गरीब-गुरबों पिछडों, दलितों शोषितों वंचितों केलिए जो काम किया है उसे सदियों तक याद किया जाएगा। श्री कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के प्रति हमारे हृदय में आदर का भाव है। हम उनके बताए हुए रास्ते पर चल ही रहे हैं। उनकी बात को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी की ईमानदारी अनुकरणीय है, वे राजनीति में परिवारवाद के विरोधी रहे। उन्होंने कहा कि 1952 से विधायक दो साल सीएम सहित विभिन्न विभागों में मंत्री रहने के बावजूद न कभी अपने पुत्र को राजनीति में आगे बढाया न उन्होंने धन ही अर्जित किया।

 

इसके साथ ही सीएम पटना केलिए रवाना हो गये। उनके साथ राज्यसभा में जदयू नेता रास सांसद व कर्पूरी जी के पुत्र रामनाथ ठाकुर भी पटना में आयोजित समारोह में शामिल होने चले गये। बताते चलें कि दिल्ली से मिले संदेष के अनुसार वे वहां से दिल्ली रवाना हो जायेंगे जहां वे पीएम व राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे तथा गणतंत्र दिवस के अवसर पर पिता को मिलने वाला सम्मान प्राप्त करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button