एसएसबी द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस समारोह बड़े जशन के साथ मनाया गया

एसएसबी द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस समारोह बड़े जशन के साथ मनाया गया

जे टी न्यूज़, जयनगर :

48वीं वाहिनी एसएसबी मुख्यालय जयनगर के परिसर में चिकित्सा कमांडेन्ट डॉक्टर के जी कुबेई के नेतृत्व में बड़े उत्साह के साथ 75वें गणतंत्र दिवस समारोह बड़े जशन के साथ मनाया गया। डॉक्टर के जी कुबेई, कमांडेंट (चिकित्सा) के द्वारा राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

इस मौके पर वाहिनी के अधिकारीगण, अधीनस्थ- अधिकारीगण, जवान एवं मीडियागण उपस्थित थे। इस अवसर पर कमांडेन्ट महोदय ने 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के सभी कार्मिको एवं उनके परिवारजनों और मीडिया को अपने वक्तव्य में सर्वप्रथम सुभकामनाए दी और हमारे जीवन में दिनांक 26 जनवरी का क्या महत्व है

इसके ऊपर विस्तार से प्रकाश डाला और साथ में यह भी कहा की 26 जनवरी 1950 को भारतीय संविधान लागू हुआ था। संविधान के बदौलत छोटे-बड़े, गरीब-अमीर सभी को न्याय, स्वतंत्रता और समानता का अधिकार मिला।

 

इसके लिए उन्होंने बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर सहित, संविधान सभा के तामाम सदस्यों को नमन किया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के साथ हमारे देश भक्तों के त्याग और बलिदान की एक लंबी गौरव गाथा जुड़ी हुई है। अंत में कमांडेंट महोदय के द्वारा मेहनती, ईमानदार, कर्मठ एवं अपने कार्य मे निपुण 48 कार्मिको एवं 13 मीडिया कार्मिको को 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के द्वारा पिछले एक वर्ष में किए गए देशहित में अछे कार्यों को मीडिया में व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार आम जनता तक पहुंचाने के लिए प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया।

Related Articles

Back to top button